scriptऑटोलिफ्टर बना वेट लिफ्टर एमबीए डिग्री धारक इंजीनियर, जूतों ने खोल दिया सारा राज, ऐसे पकड़ा गया कि किसी को नहीं हो रहा यकीन | MBA Engineer man becomes bike thief caught by police | Patrika News

ऑटोलिफ्टर बना वेट लिफ्टर एमबीए डिग्री धारक इंजीनियर, जूतों ने खोल दिया सारा राज, ऐसे पकड़ा गया कि किसी को नहीं हो रहा यकीन

locationबाराबंकीPublished: Jun 22, 2021 12:49:52 pm

आरोपी शख्स आईटी और एमबीए डिग्रीधारक इंजीनियर है, लेकिन मार्फीन की लत लगने के बाद उसने बाइक चोरी करके उसे बेचने का काम शुरू कर दिया।

bbk_thief_1_1.jpg
बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में एक एमबीए डिग्री धारक इंजीनियर शख्स को नशे की ऐसी लत लगी कि वह वेट लिफ्टर से ऑटोलिफ्टर बन गया। गोंडा का यह बॉडी बिल्डर शख्स अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए रोजाना बाइक चोरी करने लगा। अब पुलिस ने इसे गिरफ्तार करके इसके कब्जे और निशानदेही पर चोरी की 26 बाइक बरामद की हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से वह जेल भेजा गया है।
ऑटोलिफ्टर बना वेट लिफ्टर

बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस ने गोंडा जिले के शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी शख्स आईटी और एमबीए डिग्रीधारक इंजीनियर है, लेकिन मार्फीन की लत लगने के बाद उसने बाइक चोरी करके उसे बेचने का काम शुरू कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की 26 बाइकें बरामद की हैं। पुलिस ने इस शातिर आटो लिफ्टर को बाराबंकी के जैदपुर अंडरपास से चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपित गोंडा जिले के कौड़िया थाना ग्राम गुदगुदियापुर का रहने वाला चंदन प्रसाद पाठक है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने बाराबंकी और गोंडा जिले से चोरी की कुल 25 बाइक बरामद की गईं। पुलिस ने आरोपी के पास से सौ ग्राम मार्फीन भी बरामद की है।
जूतों ने खोला सारा राज

पुलिस के मुताबिक आरोपी शहर में कहीं से भी बड़ी चालाकी से बाइक चोरी कर लेता था। कई जगह उसके फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद मिले। हर बार उसके कपड़े अलग-अलग होते थे, लेकिन जूते वही रहते थे। हर बार की तरह इस बार जब आरोपी बाइक चोरी कर भाग रहा था तो बाइक में लगे जीपीएस की मदद से पुलिस ने पीछा कर उसको पकड़ लिया। जांच में पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त उसके जूतों से ही की।
एमबीए डिग्री धारक इंजीनियर भी है आरोपी

पकड़े गये चंदन प्रसाद पाठक ने 2008 में बीएससी (आईटी) और 2013 में एमबीए किया था। इसके बाद चंदन पंजाब के लुधियाना में रेडबुल कंपनी और हिन्दुस्तान लीवर जैसी बड़ी कंपनी सहित डीएस ग्रुप कंपनियों में काम कर चुका है। इसके बाद लुधियाना में स्टॉल मशीन की रिपेयरिंग के काम के दौरान उसे मार्फीन के नशे की लत लग गई। इसको पूरा करने के लिए वह जैदपुर के टिकरा गांव आता था और रुपये की जरूरत के लिए वह बाराबंकी, लखनऊ, अयोध्या समेत कई जिलों से बाइक चोरी करने लगा। बाइक चोरी करने के बाद वह टिकरा से मार्फीन खरीदकर गोंडा चला जाता था। चोरी की बाइक को बहराइच जिले के नेवलापुर में ले जाकर लोगों को पुलिस नीलामी की गाड़ी बताकर केवल पांच से छह हजार रुपये में बेच देता था। बाकी पैसा गाड़ी ट्रांसफर होने के बाद लेने के लिए कहता था। दरअसल नेवलापुर के कई लोग लुधियाना में काम करते हैं जो उसके परिचित थे। इसी वजह से उसका वहां आना-जाना था।
पुलिस ने किया खुलासा

वहीं बाराबंकी के एएसपी उत्तरी डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि शहर कोतवाल पंकज सिंह की टीम ने एक शातिर ऑटोलिफ्टर चंदन प्रसाद पाठक निवासी ग्राम गुदगुदियापुर थाना कौड़िया जिला गोंडा को जैदपुर अण्डर पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे चोरी की एक बाइक और सौ ग्राम मार्फीन बरामद की है। इसके बाद जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर चोरी की 25 और बाइकें बरामद की गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो