scriptबाराबंकी पुलिस के रोपड़ पहुंचने से पहले ही एक्टिव हुए मुख्तार के गुर्गे, सबूत मिटाकर ढाबे पर छोड़ भागे एंबुलेंस | Mukhtar Ansari Ambulance found at Dhaba in Ropad | Patrika News

बाराबंकी पुलिस के रोपड़ पहुंचने से पहले ही एक्टिव हुए मुख्तार के गुर्गे, सबूत मिटाकर ढाबे पर छोड़ भागे एंबुलेंस

locationबाराबंकीPublished: Apr 05, 2021 01:13:10 pm

शायद पुलिस के आने की सूचना मुख्तार के गुर्गों को मिल गई थी, इसलिए वो तुरंत एक्टिव हो गए और ढाबे पर ही एंबुलेंस को लावारिस हालत में छोड़कर भाग गए।

बाराबंकी पुलिस के रोपड़ पहुंचने से पहले ही एक्टिव हुए मुख्तार के गुर्गे, सबूत मिटाकर ढाबे पर छोड़ भागे एंबुलेंस

बाराबंकी पुलिस के रोपड़ पहुंचने से पहले ही एक्टिव हुए मुख्तार के गुर्गे, सबूत मिटाकर ढाबे पर छोड़ भागे एंबुलेंस

बाराबंकी. पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश का बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पिछले दिनों मोहाली कोर्ट में पेश हुआ था। इस दौरान उसे जिस यूपी नंबर की एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट लाया गया था, वो एक निजी एंबुलेंस निकली थी। सूत्रों के मुताबिक अब यही एंबुलेंस पंजाब के रोपड़ के पास एक ढाबे पर मिली है। यहां एंबुलेंस लावारिस हालत में मिली है। दरअसल मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस के मामले की जांच के लिए बाराबंकी पुलिस भी रोपड़ पहुंची थी। शायद पुलिस के आने की सूचना मुख्तार के गुर्गों को मिल गई थी, इसलिए वो तुरंत एक्टिव हो गए और ढाबे पर ही एंबुलेंस को लावारिस हालत में छोड़कर भाग गए। बाराबंकी पुलिस के सूत्रों के मुताबिक उनके वहां जाने से पहले ही अंसारी के गुर्गे उस एंबलेंस को खुर्द-बुर्द करने साथ ही सारे सबूत मिटाने में लग गए थे।
लावारिस हालत में मिली एंबुलेंस

जो एंबुलेंस पंजाब की रोपड़ जेल से 15 किलोमीटर दूर एक ढाबे पर खड़ी मिली है, इसी एंबुलेंस का इस्तेमाल मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट ले जाने के लिए किया गया था। इस एंबुलेंस को लेकर विवाद इसलिए खड़ा हुआ क्योंकि ये सरकारी एंबुलेंस नहीं थी, बल्कि एक निजी एंबुलेंस थी। जेल में बंद मुख्तार अंसारी को स्पेशल एंबुलेंस दी गई और उसके पीछे दलील दी गई कि स्वास्थ्य के चलते कैदी अपनी एंबुलेंस इस्तेमाल करना चाहता है। इस एंबुलेंस की जांच के लिए बाराबंकी में एसआईटी भी गठित हो चुकी है। इसी क्रम में बाराबंकी पुलिस की टीम एंबुलेंस की जांच के लिए रोपड़ पहुंची थी, लेकिन उससे पहले ही एंबुलेंस को खत्म करने की तैयारी हो रही थी।
जांच में जुटी पुलिस

वहीं बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि सीओ हैदरगढ़ के नेतृत्व में पुलिस की जो टीम पंजाब गई थी, जिसे फर्जी कागजात के आधार पर रजिस्टर्ड एंबुलेंस की जांच करके अपने कब्जे में लेना था। उसे जानकारी मिली की एक एंबुलेंस लावारिस हालत में खड़ी है। जानकारी मिलते ही उसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। जांच में अगर वो एंबुलेंस वही निकलती है जिसे मुख्तार अंसारी के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है, तो उसे कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू की जाएगी।
https://youtu.be/UOTQ87nq0TI
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो