scriptयूपी में मुफ्त मिलेगी कोरोना की वैक्सीन, मंत्री का आया बड़ा बयान | Mukut bihati says UP people will get free corona vaccine | Patrika News

यूपी में मुफ्त मिलेगी कोरोना की वैक्सीन, मंत्री का आया बड़ा बयान

locationबाराबंकीPublished: Oct 23, 2020 03:06:04 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हाल में बिहार में भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को फ्री में बांटने का ऐलान किया गया है।

corona

corona

बाराबंकी. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) का कहर जारी है। प्रदेश सरकार इसकी रोकथाम के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी के साथ ही इसकी वैक्सीन (Corona vaccine) के भी लगातार ट्रायल किया जा रहा है। ऐसे में जब भी वैक्सीन आएगी तो मुमकिन है कि वह फ्री में न मिले, लेकिन योगी सरकार के मंत्री मुुकुट बिहारी (Mukut Bihari Verma) ने ऐलान किया है कि यूूपी में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त बांटी जाएगी। हाल में बिहार में भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में कोरोना वैक्सीन को फ्री में बांटने का ऐलान किया गया है। हालांकि यूपी के मंत्री का ऐलान किसी चुनाव से प्रेरित नहीं है। बाराबंकी की रामनगर विधानसभा में आईटीआई कालेज के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि यूपी में कोरोना की फ्री वैक्सीन बांटी जाएगी। इसका वितरण गांव स्तर पर कैसे हो इसकी रचना पर काम शुरू हो चुका है।
ये भी पढ़ें- 10 साल बाद मां को जिंदा देख रो पड़े बच्चे

पर्यटन से होगा बाराबंकी का विकास-

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या के साथ तीन और क्षेत्र का दर्शन कराने की सूची दी गयी है। उनमें बाराबंकी का महादेवा, पौराणिक पारिजात वृक्ष और देवा शरीफ का नाम भी शामिल है। जब पर्यटक यहाँ आएंगे तो इस क्षेत्र का स्वतः विकास होगा। चीनी मिल चालू करने की रूप रेखा तैयार है और शीघ्र ही उसे चालू करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री इस क्षेत्र के लिए काफी ध्यान दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो