scriptमुलायम सिंह यादव के करीबी इस पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली चुनाव नतीजों पर दिया बड़ा बयान, भाजपा के लिए कहा यह | mulayam singh yadav close leader over Delhi result and BJP | Patrika News

मुलायम सिंह यादव के करीबी इस पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली चुनाव नतीजों पर दिया बड़ा बयान, भाजपा के लिए कहा यह

locationबाराबंकीPublished: Feb 11, 2020 07:39:25 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उनसे जब यह पूछा गया कि समाजवादी पार्टी को सफलता के लिए कौन सा गुरूमंत्र देंगे, तो वो बोले कि वहाँ बहुत बड़े – बड़े गुरु हैं।

Samajwadi Party

समाजवादी पार्टी

बाराबंकी. अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले दिग्गज समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने एक बार फिर अपनी बेबाक शैली का परिचय देते हुए विभिन्न मुद्दों पर बात की। बेनी प्रसाद वर्मा से जब यह पूछा गया कि समाजवादी पार्टी को सफलता के लिए कौन सा गुरूमंत्र देंगे, तो बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि वहाँ बहुत बड़े – बड़े गुरु हैं। बाराबंकी में मंगलवार बेनी प्रसाद वर्मा का जन्मदिन मनाया गया इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश का बड़ा नाम है। यह मैं मानता हूँ, लेकिन जनता नाराज है और उन्हें सबक सिखाने को तैयार है।
देश और प्रदेश की सरकारों ने वादा पूरा नहीं किया-

बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि इस समय जो देश और प्रदेश की जो सरकारें हैं, उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया है। देश का किसान दुखी है। यह बड़ा मुद्दा है, किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही गयी थी, जो आधी भी नहीं रह गयी। आज किसानों को लागत का मूल्य नहीं मिल रहा। यह इस देश की विडम्बना है । उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से देश की आबादी बढ़ रही है उस तरह से रोजगार नहीं बढ़ रहे हैं या बढ़ाये नहीं जा रहें हैं ।
ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ‘आप’ पार्टी की जीत पर मनाया गया जश्न, देखें वीडियो

समाजवादी पार्टी में बड़े – बड़े गुरु है

बेनी प्रसाद वर्मा से जब पूछा गया कि समाजवादी पार्टी 2012 की स्थिति में दोबारा आये इसके लिए क्या गुरुमन्त्र देंगे, इस पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में बहुत बड़े – बड़े गुरु है हम क्या गुरुमन्त्र देंगे।
CAA पर जब कागज दिखाने की बात आयी, तब मुस्लिम महिलाएं सड़क पर आयी

शाहीनबाग और घंटाघर पर मुस्लिम महिलाओं के धरने पर बैठने की बात पर बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा कि CAA पर जब यह कहा गया कि लोगों को कागज दिखाने पड़ेंगे, उनके माँ – बाप कहाँ पैदा हुए, यह पूछा जाएगा और हिन्दुओं को इसमें छूट दी जाएगी, तो मुस्लिम महिलाएं सड़क पर आयीं और धरने पर बैठ गयी।
ये भी पढ़ें- सच हुई अखिलेश यादव की भविष्यवाणी, दिल्ली चुनाव में ‘आप’ के लिए कहा था यह, आज फिर कही यह बात

दिल्ली की तरह देश और प्रदेश के भी नतीजे आयेंगे-
बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा जिस तरह से दिल्ली के नतीजे आये हैं, उसी प्रकार से आगे देश और उत्तर प्रदेश के भी आने वाले हैं। इसका प्रमाण यह है कि आज यहाँ पहले से ज्यादा जनता इकट्ठा हुई है और अभी अखिलेश यादव जब बहराइच गए थे, तो हर जगह भारी तादात में लोगों ने उनका स्वागत किया।
भूल गए बेनी प्रसाद वर्मा की कहाँ – कहाँ उपचुनाव हुए

बेनी प्रसाद वर्मा से जब पूँछा गया कि वह समाजवादी पार्टी 2012 का प्रदर्शन कैसे दोहरा पाएगी, तो उन्होंने कहा कि अभी उपचुनाव हुए हैं।वह 3 में हुए थे, उसमे 2 हम जीत गए जैदपुर ही जीते, अकबरपुर क्षेत्र भी जीते। बेनी प्रसाद वर्मा शायद यह भूल गए कि उपचुनाव 3 पर नहीं बल्कि 11 पर हुए थे और उसमें से 3 समाजवादी पार्टी और 8 पर भाजपा को जीत मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो