नोडल अधिकारी ने की कोविड बचाव कार्य की समीक्षा, दिये कई दिशा-निर्देश

बैठक के दौरान जनपद के नोडल अधिकारी ने बताया कि कन्टेनमेन्ट जोनों में शासन द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानकों का कड़ाई के साथ अनुपालन कराया जाये।

बाराबंकी. कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं चिकित्सा व्यवस्था की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट लोक सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग अरविन्द कुमार ने जनपद के नोडल अधिकारी निर्देश दिया कि अधिक से अधिक लोगों की एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच करायी जाये। साथ ही अति संवेदनशील क्षेत्रों, कन्टेनमेन्ट जोन तथा कोरोना संक्रमित रोगी के संपर्क में आए अधिकाधिक लोगों के नमूने एकत्र कर जांच करायें। इसके अलावां कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया जाय।

दिये ये दिशा-निर्देश

बैठक के दौरान जनपद के नोडल अधिकारी ने बताया कि कन्टेनमेन्ट जोनों में शासन द्वारा निर्धारित सुरक्षा मानकों का कड़ाई के साथ अनुपालन कराया जाये। होम आइसोलेशन वाले संक्रमित व्यक्तियों पर निगरानी समितियां नजर बनाये रखें। उनका मेडिकल टीम फालोअप करें तथा उपचार भी तत्काल सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाय कि कन्टेनमेन्ट जोनों में रहने वाले नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं के लिए किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने जिला महिला अस्पताल और जिला पुरूष अस्पताल में 10-10 बेड का पीआईसीयू (पीडियाट्रिक इन्सेन्टिव केयर यूनिट) तैयार कराने के भी निर्देशित किया गया है।


बैठक के उपरान्त कोविड-19 सुरक्षा के दृष्टिगत जिले के नोडल अधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन द्वारा कोविङ-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का जनपद स्तर पर अनुपालन सुनिश्चित करवायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशू पटेल, उप जिलाधिकारी अभय पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा बीकेएस चैहान, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned