scriptBSF, CRPF और सेना के बाद अब पीएसी जवान का दर्द सुनिए, IPS जबरन कटवा रहे हैं धान, वायरल वीडियो ने मचाया हड़कंप | PAC Jawan serious allegation on IPS Rajesh Krishna video viral | Patrika News
बाराबंकी

BSF, CRPF और सेना के बाद अब पीएसी जवान का दर्द सुनिए, IPS जबरन कटवा रहे हैं धान, वायरल वीडियो ने मचाया हड़कंप

PAC जवान ने IPS राजेश कृष्ण पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह यहां के सिपाहियों से धान कटवा रहे हैं…

बाराबंकीOct 28, 2018 / 02:57 pm

नितिन श्रीवास्तव

PAC Jawan serious allegation on IPS Rajesh Krishna video viral

BSF, CRPF और सेना के बाद अब पीएसी जवान का दर्द सुनिए, जबरन धान कटवाने का वीडियो किया वायरल, मचा हड़कंप

बाराबंकी. लगता है विरोध की चिंगारी निकल पड़ी है, तभी तो एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे हैं। पहले BSF, फिर CRPF और सेना के जवानों के बाद अब पीएसी के एक जवान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वीडियो में पीएसी के जवान ने सीनियर अफसर पर उत्पीड़न करने का इल्ज़ाम लगाया है। इस वीडियों में जवान का दर्द साफ नजर आ रहा है और कहीं न कहीं एक के बाद इस तरह के वीडियो सामने आना सिस्टम पर सवाल खड़े कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ अब डर इस बात का है कहीं ये शोषण इस वीडियो के सामने आने के बाद और न बढ़ जाए।
पीएसी के जवान ने वीडियो किया वारल

पहले अंग्रेज शोषण करते थे अब अधिकारी शोषण करते हैं। बीएसएफ, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर सबके होश उड़ा दिए थे। अब उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पीएसी के एक जवान ने वीडियो वायरल कर अपनी पीड़ा सुनाई है। वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पीएसी के एक जवान ने अपने आलाधिकारियों पर उत्पीड़न करने का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है। वीडियों में जवान बता रहा है कि देखिए कैसे 10वीं वाहिनी बटालियन पीएसी के कर्मचारी और सिपाहियों से धान कटवाया जा रहा है।
जवानों से जबरन कटवा रहे धान

जवान ने IPS राजेश कृष्ण पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह यहां के सिपाहियों से धान कटवा रहे हैं। इसके साथ ही इस वीडियो में यह भी बताया जा रहा है कि यह पूरा काम सीओ की देखरेख में हो रहा है। वीडियों में जवान गुहार लगा रहा है कि इस वीडियों को ज्यादा से ज्यादा शोयर करिये, ताकि यहां की हकीकत सभी को पता चल सके। जवान आईपीएस अफसर पर आरोप लगा रहा है कि वह हम सबकी ड्यूटी खेतों में लगाकर उनका शोषण कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के साथ यह लिखकर शेयर किया जा रहा है कि 10वीं बटालियन पीएसी बारांबकी में आज भी 1861 के पुलिस एक्ट के तहत जवानों का शोषण किया जा रहा है और आला अधिकारी सिपाहियों से खेतों में खड़ा धान कटवा रहे हैं।
 

IPS का आरोपों से इनकार

वहीं इस वीडियो में लगाए जा रहे शोषण के आरोपों को लेकर जब हमने IPS राजेश कृष्ण से बात की तो उनका कहना था कि यहां धान की कोई फसल नहीं कटवाई जा रही। बल्कि हर रविवार को हम सभी लोग पूरे पीएसी कैंपस में श्रमदान करते हैं, ताकि साफ-सफाई बनी रहे। पूरे पीएसी कैंपस में बड़ी-बड़ी घास निकल आती है। उसको साफ करने के लिए मैं खुद काम करता हूं। सभी जवान अपनी इच्छा से काम करते हैं, किसी के ऊपर कोई दबाव नहीं डाला जाता। यह वीडियो किसने और किस नियत से सोशल मीडिया पर वायरल किया है, इसके बारे में पता करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो