मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों पर पुलिस की गिरी गाज, 30 किलो गांजा बरामद

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में आए यह दो युवक गांजे की तस्करी के आरोपी हैं।

By: नितिन श्रीवास्तव

Published: 15 Sep 2020, 03:21 PM IST

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बाराबंकी. पुलिस की सख्ती से जिले का पारम्परिक मादक पदार्थ मार्फीन की तस्करी को छोड़कर इस काम में लगे लोग अब गांजे की तस्करी की ओर मुड़ गए हैं। मगर तह धंधा भी फलता फूलता इससे पहले ही पुलिस ने यहां भी अपनी धरपकड़ शुरू कर दी। जो तस्करों की कमर तोड़ने के समान है। यह दावा बाराबंकी पुलिस कर रही है। पुलिस ने गांजा की तस्करी में लगे दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 30 किलो गांजा बरामद किया है।

दो लोग गिरफ्तार

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में आए यह दो युवक गांजे की तस्करी के आरोपी हैं। इनके नाम क्रमशः मुकेश जायसवाल और कौशल किशोर हैं। चेकिंग के दौरान यह दोनों थाना जैदपुर पुलिस के हत्थे चढ़े और पुलिस ने इसके पास से गांजे के 15-15 किलो के दो बण्डल (कुल 30 किलो अवैध गांजा) बरामद किए हैं। यह दोनों काफी दिनों से मादक पदार्थों की तस्करी के काम में सक्रिय थे। इनमें से एक तस्करी के वर्चस्व को लेकर हुई एक हत्या का आरोपी है।

पुलिस ने की कार्रवाई

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि यह दोनों बिहार और अन्य प्रदेशों से गांजा लेकर आये थे और उसकी सप्लाई देने जा रहे थे। चेकिंग के दौरान यह पुलिस के हत्थे चढ़ गए और इनके कब्जे से 30 किलो अवैध गांजा बरामद कर लिया गया। पुलिस के लगातार मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान से यहा के तस्कर तस्करी का पारंपरिक काम मार्फीन की तस्करी को छोड़कर बाहर प्रदेशो से गाजा लाकर उसकी सप्लाई देने का काम शुरू कर चुके है। गांजा कहां से आता है और कहां को जाता है इसको लाने के स्रोत क्या-क्या हैं, इन सबकी जांच पुलिस कर रही है और संबंधित लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी करेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned