scriptचोरी की घटनाओं के अनावरण में लगी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे | Police expose big Robbery gang in Barabanki | Patrika News

चोरी की घटनाओं के अनावरण में लगी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationबाराबंकीPublished: Sep 22, 2020 11:44:40 am

पुलिस चोरी की इस घटना के बारे में सूचना विकसित कर रही थी कि उसी समय उसे पता लगा कि जनपद में एक ऐसे गिरोह का आना जाना है, जो बड़ी आपराधिक घटनाओं के लिए जाना जाता है।

चोरी की घटनाओं के अनावरण में लगी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

चोरी की घटनाओं के अनावरण में लगी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, बड़ा गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

बाराबंकी. बाराबंकी पुलिस एक चोरी की घटना के अनवारण में लगी थी मगर जांच करते-करते उसके हाथ एक ऐसे बड़े गिरोह तक पहुंच गए जो पूरे उत्तर प्रदेश में बड़ी चोरियों और डकैती को अंजाम देता था। पुलिस का इस गिरोह का पर्दाफाश करने पर उत्साह बढ़ गया है और वह समूचे प्रदेश से इस गिरोह द्वारा की गयी घटनाओं के बारे में जानकारियां इकट्ठा कर रही है।
पुलिस के हत्थे चढ़ा बड़ा गिरोह

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में ऐसा गिरोह आ गया जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकती थी, क्योंकि उसकी जांच थाना बड्डूपुर इलाके में हुई एक चोरी के खुलासे की ओर बढ़ रही थी। पुलिस चोरी की इस घटना के बारे में सूचना विकसित कर रही थी कि उसी समय उसे पता लगा कि जनपद में एक ऐसे गिरोह का आना जाना है, जो बड़ी आपराधिक घटनाओं के लिए जाना जाता है और कुछ समय पूर्व थाना फतेहपुर इलाके में एक बड़ी डकैती को अंजाम दे चुका है। इस सूचना पर पुलिस ने अपना सूचनातंत्र और विकसित किया और इस गिरोह को अपनी गिरफ्त में ले लिया।
पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि काफी दिनों से जनपद में हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस को एक चैलेंज दे रखा था। इसी बीच थाना बड़डूपुर इलाके में एक और चोरी ने पुलिस के चैलेंज को और बढ़ा दिया। पुलिस ने चैलेंज को स्वीकार करते हुए इसके खुलासे के लिए टीम लगाई, जिसने आसपास के अभ्यस्त चोरी के सम्बन्ध में सूचना जुटानी शुरू की। इसी समय पुलिस को एक ऐसे गिरोह के संबंध में जानकारी मिली जो थाना फतेहपुर इलाके में कुछ समय पूर्व एक बड़ी डकैती में संलिप्त था। उसका जनपद में आनाजाना है। पुलिस ने सूचना को और विकसित करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया और इनके कब्जे से एक चार पहिया वाहन, नकदी, जेवरात और घटना में प्रयुक्त किये जाने वाले अवैध हथियार की बड़ी बरामदगी कर ली। पुलिस ने इनके पास से 50 लीटर चोरी का मेन्थाआयल भी बरामद कर लिया। यह गिरोह बाराबंकी से लेकर पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम देता था। अब अन्य जनपदों में भी इनके कारनामों की जानकारी की जा रही है।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो