scriptपुलिस ने पकड़ी कछुओं की बड़ी खेप, ड्राइवर समेत दो महिलाओं को किया गिरफ्तार, दो तस्कर मौके से फरार | Police recovered turtles in Barabanki | Patrika News

पुलिस ने पकड़ी कछुओं की बड़ी खेप, ड्राइवर समेत दो महिलाओं को किया गिरफ्तार, दो तस्कर मौके से फरार

locationबाराबंकीPublished: Jan 20, 2019 03:09:59 pm

पुलिस के मुताबिक ये सभी कछुए तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे और इनकी अच्छी खासी कीमत है…

Police recovered turtles in Barabanki

पुलिस ने पकड़ी कछुओं की बड़ी खेप, ड्राइवर समेत दो महिलाओं को किया गिरफ्तार, दो तस्कर मौके से फरार

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब उसने वाहन चेकिंग के दौरान एक लोडर को पकड़ा, जिसमें से सैकड़ों जिंदा कछुए बरामद किए। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के खरसतिया गांव के पास से लोडर के ड्राइवर समेत दो महिलाओं को भी तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। जबकि दो तस्कर मौके से फरार हो गए। पुलिस जिनकी तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक ये सभी कछुए तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे और इनकी अच्छी खासी कीमत है।
होगी सख्त कार्रवाई

वहीं इस कार्रवाई पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक लोडर में कछुआ लेकर हैदरगढ़ की तरफ जा रहे हैं। उसके बाद यह लोग जग्दीशपुर की तरफ जाएंगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने उस लोडर को पकड़ा। लोडर की चेकिंग में कुल 7 बोरियों के अंदर करीब 324 कछुए बरामद किए गए। पुलिस ने लोडर के ड्राइवर और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इनके साथ दो तस्कर और भी थे जो मौके से फरार हो गए, जिनकी तलाश जा रही है। पुलिस ने इस बरामदगी की जानकारी वन विभाग को भी दी है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करके पूरे गैंग का जल्द भांडाफोड़ किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो