युवती से दरिंदगी पर शुरू हुई राजनीति, विपक्ष ने की सरकारी नौकरी और 50 लाख के मुआवजे की मांग

- आईजी रेंज अयोध्या डॉ. संजीव गुप्ता ने वारदात के जल्द खुलासे की कही बात

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी में 22 साल की एक दलित लड़की का शव सरसों के खेत में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। यहां एक युवती को उसके ही दुपट्टे से उसका गला घोंटकर मार दिया गया। महिला के प्राइवेट पार्ट के आसपास खून के निशान थे। जिससे साफ है कि युवती के साथ दुराचार भी हुआ था। वारदात के बाद से पुलिस जांच में जुटी है। युवती के पोस्टमार्टम के दौरान जायजा लेने अयोध्या रेंज आईजी भी पहुंचे और केस के जल्द खुलासे की बात कही। वहीं दूसरी तरफ इस घटना पर सियासत भी शुरू हो गई है। युवती के पोस्टमार्टम के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया, सपा सरकार के पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप और जैदपुर सपा विधायक गौरव रावत भी पहुंचे। सभी विपक्षी नेताओं ने सरकार को जमकर कोसा साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की सरकार से मांग की।

युवती से हुई थी दरिंदगी

मामला थाना जैदपुर के एक गांव का है। जहां थाना कोठी क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 22 साल की युवती का शव शाम को एक सरसों के खेत मे मिलने से हड़कंप मच गया। मृतका के साथ दरिंदगी हुई है, जिसके प्रमाण युवती के शरीर पर दिखे। जानकारी के मुताबिक युवती सुबह थाना कोठी क्षेत्र से शौच के लिए घर से निकली थी लेकिन जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। इस दौरान लड़की का शव जैदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में ऐसी परिस्थियों में मिला, तो घर वालों के होश उड़ गए। फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे और वारदात के जल्द से जल्द खुलासा करने की बात कही है।

जल्द होगा खुलासा

वहीं पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे अयोध्या रेंज आईजी डॉ. संजीप गुप्ता ने बताया कि युवती का पोस्टमार्टम हो चुका है। एसपी यमुना प्रसाद अपनी पुलिस टीम के साथ वारदात के खुलासे में लगे हुए हैं। पुलिस घटना की जांच में जुटी है। अयोध्या रेंज आईजी ने बताया कि एसपी ने घटना के खुलासे के लिए 5 टीमें बनाई हैं। पुलिस सभी तथ्यों की जांच करके जल्द ही वारदात का खुलासा करेगी।

शुरू हुई राजनीति

वहीं इस घटना पर सियासत भी शुरू हो गई है। सूचना मिलने पर पोस्टमार्टम हाउस में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीएल पुनिया, सपा सरकार के पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप और जैदपुर सपा विधायक गौरव रावत भी पहुंचे। पुनिया ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में रोजाना ऐसी वारदातें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक औऱ दुखद है। वहीं सपा सरकार के पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप ने कहा कि प्रदेश सरकार से जनता का विश्वास उठ गया है। कानून नाम की कोई चीज नहीं बची है। इस सरकार को गरीब की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस गरीब परिवार को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद करेंगे। गोप ने मांग करते हुए कहा कि हमारी पार्टी परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की सरकार से मांग करते हैं।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned