प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह में बच्चों से बोले एसडीएम अभय कुमार पाण्डेय- 'खूब मेहनत से करें पढ़ाई'

प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसडीएम सदर अभय कुमार पाण्डेय ने किया। एसडीएम ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

By: Neeraj Patel

Published: 17 Mar 2021, 05:40 PM IST

बाराबंकी. सर्व शिक्षा अभियान के तहत बुधवार को प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन उच्च प्राथमिक विद्यालय सुरसंडा में हुआ। इसमें प्रेरणा लक्ष्य को प्राप्त करने वाले बालक, बालिकाओं के साथ ही इस लक्ष्य को बच्चों तक पहुंचाने वाले शिक्षक भी सम्मानित किए गए। वहीं प्रोजेक्टर के माध्यम से सभी को जागरूक करने के लिए शॉर्ट मूवी भी दिखाई गई। कार्यक्रम का आयोजन खंड शिक्षा अधिकारी बंकी आर.पी. यादव द्वारा किया गया।

एसडीएम बने मुख्य अतिथि

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसडीएम सदर अभय कुमार पाण्डेय ने किया। एसडीएम ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उच्च प्राथमिक विद्यालय सुरसंडा की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस मौक पर एसडीएम ने बच्चों से कहा कि वे मेहनत से पढ़ाई करें। अभिभावकों से भी बच्चों के साथ मेहनत करने, घर पर भी बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम ने शिक्षा व्यवस्था को लेकर बंकी ब्लॉक में किये जा रहे खंड शिक्षा अधिकारी आर.पी. यादव के प्रयासों को भी सराहा।

शिक्षकों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों को 100 दिन का अभियान चलाकर पिछले छूटे हुए शिक्षण कार्य को पूर्ण करने की जिम्मेदारी दी गई। शिक्षकों और विद्यार्थियों को उनके दायित्वों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही विभाग में उत्कृष्ट कार्यों के लिए शिक्षक लक्ष्मी सिंह, ऋचा शर्मा, वैशाली गुलसिया, पारुल गुप्ता, दीपिका सिंह, अजिता श्रीवास्तव, रश्मि श्रीवास्तव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इसके अलावा पुरातन छात्र में अरुणेंद्र सिंह और सूरज यादव के साथ अन्य शिक्षकों को सम्मानित किया गया। जो स्वयं प्राथमिक विद्यालय से शिक्षा प्राप्त करके अब शिक्षकों के रूप में कार्यरत हैं।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned