scriptसिर्फ पुजारी की हत्या की नहीं, मंदिर से गायब हुए पीतल धातु के 8 घंटे और दानपात्र, इलाके में सनसनी | Priest Killed in Temple Eight Brass Metal Donation Boxes also Missing | Patrika News

सिर्फ पुजारी की हत्या की नहीं, मंदिर से गायब हुए पीतल धातु के 8 घंटे और दानपात्र, इलाके में सनसनी

locationबाराबंकीPublished: May 24, 2022 01:50:52 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

बाराबंकी के एक मंदिर में पुजारी की सिर कूच कर हत्या कर दी गई है। पुजारी की हत्या के साथ ही मंदिर के घंटे और दानपात्र भी गायब हैं। मंदिर के करीब 20 किलो वजन पीतल धातु के 8 घंटे चोरी हो गए।

barabamki_murder.jpg

Barabanki Murder Case

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार रात को मंदिर के एक पुजारी की सिर पर वार कर हत्या कर दी। पुजारी की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। हत्यारे मंदिर का घंटा भी साथ लेकर गए। सुबह पूजा करने पहुंचे भक्तों ने पुजारी का लहूलुहान शव देखा तो गांव में हड़कंप मच गया। पुजारी की हत्या के साथ ही मंदिर के घंटे और दानपात्र भी गायब हैं। मंदिर के करीब 20 किलो वजन पीतल धातु के 8 घंटे चोरी हो गए। वहीं वारदात की सूचना ग्रामीणों ने डायल 112 पर दी। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुजारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पुलिस ने जांच शुरू की।
सिर कुचल कर हत्या

मामला बाराबंकी जिले में कुर्सी थाना इलाके के बाबूपुर मजरे दरांवा गांव का है। यहां पुजारी बालक राम यादव गांव के बाहर स्थित ब्रह्म देव स्थल पर बरामदा नुमा आश्रम में लंबे समय से रहकर पूजा पाठ करते थे। सोमवार देर रात उनका सिर कुचल कर हत्या कर दी गई। सुबह ग्रामीण धार्मिक स्थल पर पूजा पाठ करने पहुंचे तो पुजारी को मृत पड़ा देखा। इसकी सूचना उन लोगों डायल 112 पर दी। वहीं सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच करने पर सामने आया कि मंदिर से घंटे, दानपात्र और दूसरा सामान गायब था। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में करीब 20 किलो वजन पीतल धातु के लगे 8 घंटे चोरी हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

बाराबंकी में फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोग बीमार, बकरी के दूध के साथ इसे खाने से बिगड़ी हालत

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि पुजारी बालक राम के परिवार में कोई नहीं है। दो बहनें थी जिनकी शादी हो गई। उसके बाद से बालक राम ब्रह्म देव के स्थल पर रहकर पूजा पाठ करता था। मंगलवार सुबह उनका शव देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। मौके पर पहुंचे एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि पुजारी के सिर पर हमला कर हत्या की गई है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो