कोरोना के संक्रमण से लापरवाह दिखे राशन कोटेदार, जिलाधिकारी बोले कुछ ही देर में ठीक हो जाएगी व्यवस्था

बाराबंकी में गरीबों को मिलने वाला सस्ते राशन की दुकानों पर कोरोना से बचाव के उपाय नहीं किए गए हैं।

By: Neeraj Patel

Published: 01 Apr 2020, 01:03 PM IST

बाराबंकी. पूरा देश कोरोना से जीत के लिए जंग लड़ रहा है और प्रधानमंत्री ने भी पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, कोरोना से कैसे बचा जाए इसके लिए निरन्तर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है मगर वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो कोरोना से बचाव के तरीके न अपना कर उसका मखौल उड़ा रहे है। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला बाराबंकी में जहां गरीबों को मिलने वाला सस्ते राशन की दुकानों पर कोरोना से बचाव के उपाय नहीं किए गए हैं।

यह बाराबंकी जनपद के मुख्यालय पर स्थित सरकारी सस्ते राशन की दुकानें है। यहां का हाल यह है कि कोई भी कोरोना से बचाव के उपायों को अपना नहीं रहा है। जबकि यहां भारी भीड़ उमड़ रही है एक - एक दुकानों की बात करें तो लगभग एक हजार से ज्यादा भीड़ यहां इकट्ठा हो रही है। यहां पर कोरोना से बचाव के लिए न तो सेनेटाइजर उपलब्ध है और न ही साबुन जिससे यहां आये हुए लोगों का हाथ स्वच्छ कराया जा सके। हालांकि मीडिया के कैमरे को देखते ही यहां एक बाल्टी पानी रख दिया गया, लेकिन जिस मशीन पर अंगूठा लगाया जा रहा था वह भी सेनेटाइज नही किया जा रहा था। हाथ न धुलवाने की पुष्टि यहां राशन लेने आये एक व्यक्ति ने की।

कोरोना से बचाव के उपाय करने की बात कही

इस सम्बन्ध में जब हमने राशन की दुकान चलाने वाले दुकानदार से बात की तो उन्होंने हाथ न धुलवाने के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए वहां रखी गई बाल्टी के बारे में बताया और कहा कि हाथ धुलवाए जा रहे हैं मगर जब उनसे बाल्टी तुरन्त रखे जाने की बात बताई तो हमारे द्वारा सारी बात जानते हुए उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की और आगे से सभी का हाथ धुलवाने और कोरोना से बचाव के उपाय करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें - थोड़ी सी लापरवाही बरपा सकती है कहर, इस जिले में संसाधनों की है बेहद कमी

सोशल डिस्टेंसिंग सहित, सेनेटाइजिंग की पूरी व्यवस्था

इस संबंध में जब हमने बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि राशन की दुकानों पर कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित, सेनेटाइजिंग की पूरी व्यवस्था की गई है क्योंकि व्यवस्था बायोमेट्रिक है इस लिए बायोमेट्रिक मशीन को भी सेनेटाइज किया जाना जरूरी है। नई व्यवस्था होने के कारण कुछ जगहों पर थोड़ी सी अव्यवस्था है जिसे कुछ ही देर में दूर कर लिया जाएगा।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned