अंबेडकर की मूर्ति के जीर्णाोधार को लेकर आमने-सामने आए पुलिस और ग्रामीण, कोतवाली का किया घेराव

ग्रामीण गांव में लगी अंबेडकर की मूर्ति के ऊपर छतरी लगाकर आसपास साफ-सफाई का काम करना चाहते थे।

बाराबंकी. बाराबंकी जिले में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति के जीर्णोधार को लेकर ग्रामीण और पुलिस आमने सामने आ गए। दरअसल ग्रामीण गांव में लगी अंबेडकर की मूर्ति के ऊपर छतरी लगाकर आसपास साफ-सफाई का काम करना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को ऐसा करने से रोका। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस और कुछ अराजक तत्वों ने गांव की महिला से छेड़खानी की और कई लोगों को पकड़कर कोतवाली ले आए हैं। गांव की महिलाओं ने इसी के विरोध में कोतवाली का घेराव कर लिया और घंटो जमकर हंगामा किया।

ग्रामीण और पुलिस आमने-सामने

मामला बाराबंकी की नगर कोतवाली क्षेत्र के असैनी गांव का है। वहां ग्रामीण गांव में लगी अंबेडकर की मूर्ति का जीर्णोधार कराना चाह रहे थे। ग्रामीण मूर्ति के ऊपर छतरी बनाने के साथ ही आसपास साफ-सफाई करवाना चाहते थे। लेकिन पुलिस को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को ऐसा करने से रोका। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस और अराजक तत्वों ने गांव पहुंचकर वहां की महिला से छेड़खानी की और कई लोगों को जबरन पकड़कर कोतवाली ले आए हैं। इस घटना से नाराज गांव की महिलाओं ने कोतवाली का घेराव कर लिया और घंटो जमकर हंगामा किया। महिलाओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गांव की महिलाओं से गलत व्यवहार किया है।

कार्रवाई की मांग

वहीं मौके पर पहुंचे दलित चिंतक सुरेश पांडेय ने बताया कि 25 साल पहले गांव में अंबेडकर की मूर्ति लगाई गई थी। गांव वाले मूर्ति के ऊपर छतरी बनाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि नई मूर्ति लगाने के लिए परमीशन लेने की जरूरत होती है। लेकिन छतरी के लिए परमीशन की जरूरत नहीं होती। गांव में प्रधानी की राजनीति को लेकर मूर्ति के बहाने इस तरह की कार्रवाई कराई गई है। चार लोगों के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। जबकि पुलवासी गौतम नाम के एक शख्स को रात 1 बजे पकड़कर ले आये हैं। साथ ही पुलिस के साथ कुछ अराजक तत्व भी मौजूद थे। जिन्होंने पुलवासी गौतम की पत्नी लक्ष्मी गौतम के साथ छेड़खानी की है। हम सभी इस मामले में सख्त कार्रवाई चाहते हैं।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned