सपा नेता ने पीएम बनने की जताई ख्वाहिश, कहा- अखिलेश से अपने नाम का करवा दूंगा ऐलान

सपा नेता ने पीएम बनने की जताई ख्वाहिश, कहा- अखिलेश से अपने नाम का करवा दूंगा ऐलान

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 08 2018 08:28:59 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इसी बीच सपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके इस बड़े नेता ने आज बाराबंकी में कई बड़ी बातें कही जिसने सियासी गलियारों में खूब हलचल पैदा कर दी है।

बाराबंकी. 2019 चुनाव होने में अब कुछ ही महीने शेष रह गए हैं और सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। जहां भाजपा की तरफ से नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम पद की दावेदारी ठोकेंगे तो वहीं विपक्ष इसके लिए चेहरे की तलाश अब भी कर रहा है। उधर समाजवादी पार्टी में छिड़ी जंग से भी लोकसभा चुनाव में पड़ने वाले असर का मुद्दा भी लोगों के बीच खासा चर्चा में है। इसी बीच सपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके आजम खान ने आज बाराबंकी में कई बड़ी बातें कही जिसने सियासी गलियारों में खूब हलचल पैदा कर दी है।

आजम खान शनिवार को सपा नेता इजहार हुसैन के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शरीक होने बाराबंकी आए थे। इस दौरान उन्होंने एक एक करके कई सियासी तीर छोड़े। आजम खान ने अपने बयान में पीएम मोदी, सीएम योगी और संघ प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर निशाना साधा। सपा नेता ने केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए पीएम पद की दावेदारी पर बड़ा बयान दिया। साथ ही शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर भी टिप्पड़ी की।

पीएम मोदी- आरएसएस पर हमला-

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। जबकि प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी ने वादा किया था कि हर साल वह दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे। आजम खान में कहा कि महंगाई लगातार बढ़ रही है और सरकार इसपर लगाम नहीं लगा पा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में रिकॉर्ड तोड़ काला धन देश से बाहर गया है और सरकार कुछ नहीं कर पाई। संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा हुए उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख लोगों को भटकाएं नहीं। मोहन भागवत को गंगा सफाई, बीफ एक्सपोर्ट, महंगाई, गोरखपुर में मर रहे बच्चों के बारे में बोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भागवत वह बातें करें जो लोगों को समझ में आएं। दरअसल आजम खान भागवत के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जो उन्होंने विश्व हिंदू सम्मलेन में कहीं थीं। भागवत ने सम्मलेन में कहा था कि हिन्दू किसी का विरोध नहीं कर सकते, लेकिन कुछ लोग हिंदुओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसके लिए हम लोगों को तैयार रहना होगा।

पीएम पद की दावेदारी पर कहा ये-

आजम खान के अंदर आज भी खुद के प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश जिन्दा है। इस पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उनके मन में अभी भी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा है। आजम खान ने कहा कि उनकी पार्टी से अभी किसी का नाम प्रधानमंत्री के पद के लिए आगे नहीं किया गया है। अगर आप लोग कहेंगे तो मैं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपने नाम का एलान करवा दूंगा।

शिवपाल के मोर्चे पर दिया बयान-
आजम खान ने शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने पर भी अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि अगर किन्हीं मुद्दों पर आपकी किसी से असहमति है तो आपको मिल बैठकर उसपर बात करनी चाहिए। आपने जिस पार्टी को अपनी पूरी जिंदगी दे दी और अच्छे पद पर रहे, उसे छोड़ना नहीं चाहिए।

सीएम योगी को बताया अनपढ़-

आजम खान ने अपने बयान के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी विवादित बयान दिया। अपनी बात कहते-कहते उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को अनपढ़ बता दिया। दरअसल आजम खान सीएम योगी के उस बयान पर जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने अखिलेश यादव को औरंगजेब बताते हुए कहा था कि जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ वह और किसी का क्या होगा।

Ad Block is Banned