आजम खान के रिश्तेदार इस वरिष्ठ सपा नेता का हुआ निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

आजम खान के रिश्तेदार इस वरिष्ठ सपा नेता का हुआ निधन, पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

Nitin Srivastava | Publish: Aug, 12 2018 11:46:20 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इजहार हुसैन पिछले काफी समय से हृदय रोग से पीड़ित चल रहे थे...

बाराबंकी. सपा के वरिष्ठ नेता इजहार हुसैन के निधन की खबर से समाजवादी पार्टी खेमे में शोक की लहर दौड़ गई है। 60 साल की उम्र में शनिवार को तीन बजे उन्होंने अपने घर में आखिरी सांस ली। इजहार हुसैन पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के निदेशक रह चुके थे। इजहार हुसैन का घर बाराबंकी के कटरा मोहल्ले में है। इजहार हुसैन पिछले काफी समय से हृदय रोग से पीड़ित चल रहे थे। इजहार हुसैन समाजवादी पार्टी के जिला महामंत्री और प्रांतीय इकाई के कई पदों पर रहे। वकालत के साथ-साथ समाजवाद की राजनीति में इजहार हुसैन का काफी बोलबाला रहा।

 

आजम खान के रिश्तेदार थे इजहार हुसैन

इजहार हुसैन को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का करीबी माना जाता था। वह आजम खान के रिश्तेदार भी थे। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहते हुए आजम खान कई बार इनके घर आए। इजहार हुसैन के निधन से सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है। सपा के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं का इजहार हुसैन के आवास पर तांता लगा है। सपा के पूर्व मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप, एमएलसी राजेश यादव राजू, पूर्व मंत्री राकेश कुमार वर्मा और सैकड़ों सपा नेताओं ने इजहार हुसैन के घर पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

मौत की खबर सुनकर सभी दुखी

शनिवार शाम को इजहार हुसैन की मौत की खबर आग की तरह जिले भर में फैल गई। लोग उनकी मौत की खबर सुनकर हैरान थे। इजहार हुसैन के निधन की खबर सुनकर सपा ही नहीं बल्कि हर पार्टी का नेता दुखी है और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इजहार हुसैन के निधन पर उन्हें दुख व्यक्त किया है।

 

यह भी पढ़ें: 30 हजार मानदेय की खुशखबरी से पहले शिक्षामित्रों के सामने आई ये नई मुसीबत, फैसला बदलने की तैयारी में सरकार

Ad Block is Banned