ड्राइवर कहीं नशे में तो नहीं चला रहे हैं ट्रेन, ब्रेथ इन्हेलर से हुई जांच!

 ड्राइवर कहीं नशे में तो नहीं चला रहे हैं ट्रेन, ब्रेथ इन्हेलर से हुई जांच!
barabanki

ड्यूटी के समय शराब पीकर ट्रेन चलाने वाले ड्राइवरों की तलाश में निकले रेलवे विभाग के अधिकारी।

बाराबंकी. बीते कुछ समय से आए दिन देश में अलग अलग जगहों पर ट्रेन एक्सीडेंट की घटनाएं हो रही हैं। जिसके बाद एक तरफ तो घंटो ट्रेन यातायात प्रभावित रहता है वहीं रेलयात्रियों की जान-माल का भी बड़ा नुकसान होता रहता है।




वीडियो देखें:





चेतावनी का नहीं होता असर

प्रदेश व देश में ट्रेन हादसों को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कई रेलवे स्टेशन की दीवारों पर शराब न पीने की अपील भी लगवाई है। जिसमें साफ तौर पर शराब पीकर यात्रा करने वालों और ट्रेन को चलाने वाले ड्राइवरों व परिचालकों को ऐसा ना करने की चेतावनी लिखी रहती है। लेकिन फिर भी यह शराब के शौकीन ड्राइवर व कंडक्टर अपनी ड्यूटी पर पहुंचने के बीच रास्ते में शराब पी लेते हैं। जिसके बाद नशे की हालत में अक्सर यह लोग एक्सीडेंट कर बैठते हैं।




ड्राइवरों का हुआ ब्रेथ इन्हेलर टेस्ट

रेलवे विभाग ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अब इन नशेबाज ड्राइवरों की क्लास लगाने का इरादा कर लिया है और इसी योजना के तहत शनिवार को बाराबंकी के रेलवे स्टेशन पर सीनियर मंडल रेल परिचालन प्रबंधक वाई.पी. त्रिपाठी ने अपनी टीम के साथ सवारी गाडियों को रुकवाकर उनके ड्राइवरों व परिचालक व गार्डों का ब्रेथ इन्हेलर लगाकर उनकी जांच की। जिससे यह पता चल सके कि कहीं उन्होंने शराब तो नहीं पी है और अगर उनकी सांस में शराब की बदबू ब्रेथ इन्हेलर के जरिये पता चलती है तो उनकी नौकरी का तो भगवान ही मालिक है।


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned