मृतक युवती के मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा, माता-पिता और भाई ही निकले कातिल

- लोकलाज और जीवन में बोझ बनने के कारण की बेटी की हत्या

By: Neeraj Patel

Published: 26 Jan 2021, 10:42 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बाराबंकी. जिले में बेटी को लक्ष्मी का रूप कहा जाता है और एक पिता अपनी बेटी के पालन पोषण में कोई कसर नहीं छोड़ता लेकिन बाराबंकी में जो हुआ उससे आपकी यह भावना ही खत्म हो जाएगी। यहां एक पिता, माता और भाई ने ही अपनी बहन को लोकलाज और जीवन में बोझ बनने के कारण उसकी निर्मम हत्या कर दी। लड़की मंदबुद्धि की थी, इसी कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही थी और अक्सर मृत लड़की बेसुध होकर कम कपड़ों में निकल जाने से परिवार को बेइज्जती का सामना करना पड़ता था। यही कारण है कि उसकी मौत का कारण बना और माता, पिता और भाई ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के लिए पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास भी परिवार ने किया मगर अन्ततः वह पुलिस से बच न सके और अब वह जेल भेजे जा रहे हैं।

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह तीन लोग एक ही परिवार के है और इन लोगों ने अपनी ही बहन - बेटी को मौत के घाट उतार दिया है। दरअसल 17 जनवरी 2021 को देर शाम थाना जैदपुर क्षेत्र के बीबीपुर गांव के खेत में एक 22 वर्षीय युवती का शव बरामद हुआ था। परिजनों ने लड़की के साथ बलात्कार होने का आरोप लगाया था। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए इसके शीघ्र खुलासे के निर्देश देते हुए टीम गठित की थी। पुलिस ने जब खुलासा किया तो पहले उसे भी विस्वास नहीं हुआ लेकिन जांच और परिजनों के कबूलनामे के बाद मामला साफ हो गया कि कातिल वही हैं।

युवती की नहीं हो पा रही थी शादी

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि लड़की का शव मिलने के बाद टीम ने सभी पहलुओं पर अपनी जांच शुरू कर दी थी और अन्ततः दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लड़की मंदबुद्धि की थी और अक्सर वह अजीब हरकत करने लगती थी यहां तक कि जब उनके घर कोटा होने के कारण खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारी आते थे तो उनके सामने ही कम कपड़ो में बेसुध होकर निकल जाया करती थी।

इसके साथ ही बताया कि मंदबुद्धि होने के कारण उसकी शादी भी नहीं हो पा रही थी और हरकतों की वजह से उन्हें सबके सामने लज्जित होना पड़ता था। इसी वजह से उन लोगों ने लड़की को मारने का मन बना लिया और मां के साथ खेत भेज कर उसे वहीं मार दिया। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने तमाम प्रयत्न कर भ्रम में डालने की कोशिश की मगर अंततः वह पुलिस की जाल में फंस ही गए। अब इन लोगो को जेल भेजा जा रहा है।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned