scriptसपा से गठबंधन पर शिवपाल का बहुत बड़ा बयान, कहा- सिर्फ इसलिए करेंगे तालमेल, अखिलेश यादव को भी चौंकाया | Shivpal Singh Yadav statement on Alliance with Samajwadi Party | Patrika News

सपा से गठबंधन पर शिवपाल का बहुत बड़ा बयान, कहा- सिर्फ इसलिए करेंगे तालमेल, अखिलेश यादव को भी चौंकाया

locationबाराबंकीPublished: Feb 24, 2020 03:02:28 pm

गठबंधन पर शिवपाल के बयान ने सपाइंयों में मचाया हड़कंप, कहा- भाजपा को हराने के लिए जहां मिलेगा सम्मान, वहां करेंगे गठबंधन…

सपा से गठबंधन पर शिवपाल का बहुत बड़ा बयान, कहा- इसलिए करेंगे तालमेल, अखिलेश यादव को भी चौंकाया

सपा से गठबंधन पर शिवपाल का बहुत बड़ा बयान, कहा- इसलिए करेंगे तालमेल, अखिलेश यादव को भी चौंकाया

बाराबंकी. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने वर्तमान सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। आज कर्ज एवं बेरोजगारी के कारण आम जनता आत्महत्या करने के लिए किसान और नौजवान मजबूर हैं। उन्होंने प्रसपा की सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार से एक बेटी व एक बेटे को सरकारी नौकरी देने की बात कही। साथ ही हर घर में दो बल्ब और दो पंखों के लिए बिजली मुफ्त दी जाएगी। दरअसल शिवपाल बाराबंकी के विकास खंड देवा क्षेत्र में सामूहिक विवाह में वर-वधुओं को आशीर्वाद देने पहुंचे थे।
गठबंधन के लिए सपा प्राथमिकता

इसके साथ ही शिवपाल यादव ने योगी सरकार की ओर से निर्मित गोशालाओं को जेल बताया। शिवपाल ने कहा कि गायों की गोशाला जेल हैं। जेल इसलिए कहना पड़ रहा है क्योंकि न उसमें पानी की व्यवस्था है, न छाया की व्यवस्था है और न चारे की व्यवस्था है। बस उसमें जानवर मर ही रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहा कि गोवंश मर रहे हैं। किसान इन आवारा जानवरों से परेशान हैं। शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए जहां सम्मान मिलेगा, वहां तालमेल करेंगे। समाजवादी पार्टी हमारी पहली प्राथमिकता है। जब शिवपाल यादव से पूछा गया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 2022 में किसी से गठबंधन न करने की बात कही है, उन्होंने कहा इस पर अभी कोई कमेंट नहीं करेंगे।
योगी सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

शिवपाल यादव ने राष्ट्रीय नागरिकता कानून और नागरिकता संशोधन कानून के बारे में कहा कि मैं पहले भी इसके विरोध में था और आगे भी करूंगा। यह देश की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं है। इस कानून को हर हाल में हटना चाहिए। शिवपाल यादव ने योगी सरकार के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत खराब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो