मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के ऐसे तेवर देखकर सभी रह गए हैरान, आनन-फानन में कार्रवाई करके मचाया हड़कंप

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के ऐसे तेवर देखकर सभी रह गए हैरान, आनन-फानन में कार्रवाई करके मचाया हड़कंप

By: Ruchi Sharma

Updated: 04 Jan 2018, 04:08 PM IST

बाराबंकी. बाराबंकी में आज भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मचारी कल्याण बोर्ड के कार्यक्रम में शामिल होने के लिये प्रदेश सरकार के श्रम मन्त्री स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल हुए । कार्यक्रम में अधिकारियों द्वारा लगाया गया गलत आंकड़ों का कैलेंडर लगाए जाने पर भड़क गए और मंच से ही अधिकारियों को एक दिन का वेतन काटे जाने का फरमान सुना दिया। मन्त्री की इस नाराजगी से घबराए अधिकारियों ने आनन - फानन में कैलेण्डर को मंच से उतरवाया।


बाराबंकी जनपद में आज कर्मचारी कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मचारी कल्याण बोर्ड कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के श्रममन्त्री स्वामी प्रसाद मौर्य बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए और कर्मचारियों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के सम्बंध जानकारी दी। मंच से भाषण देते देते अचानक मन्त्री की नज़र मंच पर अधिकारियों द्वारा लगाई श्रमिक हित की योजनाओं के कैलेण्डर पर पड़ी। कैलेण्डर देख कर मन्त्री का पारा सांतवे आसमान पर पहुंच गया।

अधिकारियों की इस गलती पर मन्त्री ने कहा कि बाबा आदम के जमाने की योजनाओं का कैलेंडर यहां लगाया किसने है। कोई जवाब मिल पाता इससे पहले ही मन्त्री ने अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश सुना दिया। मन्त्री की त्यौरियां चढ़ी देख कर आनन-फानन में तुरन्त कैलेण्डर को उतरवाया गया है।

मन्त्री ने कहा कि जब हमारी सरकार शिशु लाभ के रूप में लड़की की पैदाइश पर 15000 रुपये और लड़के की पैदाइश 12000 की आर्थिक सहायता देती है तो यहां लड़की की पैदाइश पर 12000 और लड़के की पैदाइश पर 10000 रुपये के गलत आंकड़ा देने वाला गलत कैलेंडर मंच पर क्यों लगवाया गया।

मन्त्री ने कहा कि मुझसे पहले यहां उपश्रमायुक्त आ गये थे तो कैलेण्डर क्यों नहीं हटवाया, अगर नया कैलेण्डर नहीं था तो न लगवाते। अधिकारियों की इस लापरवाही के लिए उनका एक दिन का वेतन काटने का आदेश देता हूं।

श्रम मन्त्री स्वामी प्रसाद मौर्य का ऐसा तेवर देख कर लोगों को नायक फ़िल्म के अनिल कपूर याद आ गए । जो तत्काल कार्रवाई कर देता था ।

Bharatiya Janata Party BJP
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned