मवेशियों को चोरी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, तीन शातिर मवेशी चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस इसे अपनी एक बड़ी कामयाबी मान रही है और उसका कहना है कि इस खुलासे से मवेशियों की चोरी पर लगाम लगेगी।

By: Abhishek Gupta

Published: 28 May 2021, 02:46 PM IST

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो गांव में जानवरों की चोरी कर मोटी रकम की कमाई करते थे। सात सदस्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और इनके पास से गांजा और अवैध तमंचा भी बरामद किया है। पुलिस इसे अपनी एक बड़ी कामयाबी मान रही है और उसका कहना है कि इस खुलासे से मवेशियों की चोरी पर लगाम लगेगी।

तीन मवेशी चोर गिरफ्तार

बाराबंकी जनपद के थाना बड्डूपुर और घुंघटेर इलाके में काफी समय से लोग जानवरों की चोरी से परेशान थे। चोरी करने वालों के लिए आमदनी का यह बहुत आसान तरीका था। गांव में बँधे जानवर को वह चुपके से खोल देते थे और जानवर चरने के लालच में गांव से बाहर आ जाते थे। जानवर जैसे ही गांव से बाहर आते, यह लोग पहले से तैयार खड़ी पिकअप वाहन में उसे लाद कर भाग जाते थे। इनकी कमाई का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगर गांव से चार जानवर भी बाहर आ गए तो लगभग 2 लाख रुपये का काम इनका हो जाता था। अच्छे जानवरों की पहचान के लिए यह लोग दिन में गांव में जाकर जानवर और घर की रेकी करते थे और रात में उन्हीं को अपना शिकार बनाते थे। अपनी करतूतों से इन लोगों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा था और अंततः पुलिस इन्हें पकड़ने में कामयाब रही।

कई दिनों से पुलिस को मिल रही थी शिकायत

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अवधेश कुमार ने बताया कि थाना बड्डूपुर और थाना घुंघटेर इलाके से काफी समय से जानवर चोरी की घटनाओं की शिकायत मिल रही थी। इसके खुलासे के लिए क्षेत्राधिकारी फतेहपुर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। जिसको सफलता हासिल हुई है। पकड़े गए तीन आरोपियों के पास से गांजा और अवैध तमंचा भी बरामद किया गया है। यह लोग दिन में गांव जाकर पहले रेकी करते थे और फिर आधी रात को उन्हें अपना शिकार बना लेते थे।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned