scriptतीर्थयात्रियों से भरी बस हुई भीषण हादसे का शिकार, 30 घायल, 6 की हालत ज्यादा गंभीर | Tourist bus accident near awadh law degree college safedabad barabanki | Patrika News

तीर्थयात्रियों से भरी बस हुई भीषण हादसे का शिकार, 30 घायल, 6 की हालत ज्यादा गंभीर

locationबाराबंकीPublished: Sep 04, 2018 02:57:36 pm

ड्राइवर को झपकी के चलते खड़े ट्रक में जा घुसी टूरिस्ट बस…

Tourist bus accident near awadh law degree college safedabad barabanki

Barabanki

बाराबंकी. बाराबंकी में आज तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे एक टूरिस्ट बस हुई भीषण हादसे का शिकार हो गई। यह हादसा नगर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद में अवध लॉ डिग्री कॉलेज के सामने हुआ। दरअसल लखनऊ-फैजाबाद हाईवे पर तीर्थ यात्रियों के भरी तेज रफ्तार टूरिस्ट बस एक खड़े ट्रक में जा घुसी, जिससे बस में सवार करीब 30 तीर्थयात्री घायल हो गए। जिनमें से 6 तीर्थयात्रियों की हालत ज्यादा गंभीर है।
नींद की झपकी के चलते ड्राइवर ने खोया नियंत्रण

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर ने नींद की झपकी आने की वजह से बस से अपना नियंत्रण खो दिया और बस लेकर खड़े ट्रक में घुस गया। बस में 70 के करीब तीर्थयात्री सवार थे। हदसे के बाद मौके पर यात्रियों की चीख-पुकार मच गई और सभी किसी तरह बस से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। लेकिन बस इस कदर क्षतिग्रस्त हो गई थी कि उसमें काफी यात्री बुरी तरह फंसे हुए थे। बारिश और अंधेरे के चलते मौके पर काफी अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी NHAI की पेट्रोंलिंग टीम को दी।
Tourist bus accident near awadh law degree college safedabad barabanki
 

घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

वहीं हादसे के बाद मौके पर पहुंची NHAI की पेट्रोलिंग टीम ने घायलों को तुरंत बस से निकाला और गंभीर हालत में प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बस में सवार तीर्थ यात्रियों ने बताया कि वह सभी पशिम बंगाल में हुगली के रहने वाले हैं और हरिद्वार से दर्शन करके अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे थे। वहीं जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर ए.के. शुक्ला ने बताया कि 6 यात्रियों की हालत ज्यादा गंभीर है, जिनको प्राथमिक उपचार के बाद आगे के इलाज के लिए लखनऊ रेफर किया जा रहा है। बाकी घायलों को एडमिट कर लिया गया है और उनका इलाज हो रहा है। डॉक्टर ने बताया कि सभी यात्री बस हादसे का शिकार हुए हैं और इन्हें एंबुलेंस से यहां पहुंचाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो