स्कूल जा रही दो बच्चियों का अपहरण, बदमाशों को चकमा देकर भागीं, ऐसे बचाई जान

Nitin Srivastava

Publish: Dec, 08 2017 08:19:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
स्कूल जा रही दो बच्चियों का अपहरण, बदमाशों को चकमा देकर भागीं, ऐसे बचाई जान

बेखौफ बदमाशों का कहर, बच्चियों ने सूझ बूझ से बचाई जान...

बाराबंकी. जिले में लूट- हत्या और डकैती की वारदातों पर अभी पुलिस नकेल कस ही रही थी कि अब बदमाशो ने स्कूल जा रही दो बच्चियों का अपहरण कर एक बार फिर उसे चुनौती दी है। एक तरफ जहां पुलिस नारी सुरक्षा पर जागरूकता अभियान चला कर बच्चियों को जागरूक करने का काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ बदमाशों द्वारा स्कूली छात्राओं के अपहरण होने जैसे मामले ने एक बार फिर पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

स्कूल जाते समय बच्चियों का अपहरण

स्कूल जा रही दो बच्चियों के अपहरण का मामला गुरुवार सुबह 9:30 बजे का आस पास का है। जब लइयामण्डी निवासी संजय शर्मा की दोनों बच्चियां रोज की तरह अपने स्कूल के लिए घर से निकलीं। यह दोनों सगी बहनें सिटी मोंटेसरी स्कूल की छात्रा हैं। जिसमे से बड़ी बहन वीयश लक्ष्मी जो कि कक्षा 6 की और ऐश्वर्य लक्ष्मी जो कक्षा 1 की छात्रा है। दोनों बच्चियों में से एक वीयश लक्ष्मी ने बताया कि जब ये दोनों बहनें स्कूल अपनी परीक्षा देने के लिए घर से निकलीं, उस दौरान लगभग 9:30 बजे नगर कोतवाली स्थित रामसेवक पार्क के पास अपने रिक्शे का इंतजार करते हुए पहुंची ही थीं। तभी एकाएक सेफद रंग की वैन सवार बेखौफ बदमाशों ने पीछे से आकर दोनों बच्चियों का मुंह दबाकर आंख में पट्टी बांधी और उनको वैन में गसीट कर बैठाल लिया। बदमाश उन्हें लखनऊ के डालीगंज में स्थित सब्जी मंडी के पास ले गए।

 

बदमाशों के चुंगल से भागी लड़कियां

दिन दहाड़े हुई वारदात के बाद दोनों बच्चियों में से एक वीयश लक्ष्मी की सूझ-बूझ से हालांकि दोनों बहनें बदमाशो के चंगुल से निकलने में कामयाब हुईं और डालीगंज सब्जी मंडी स्थित सिटी स्टेशन पहुंची। जहां स्टेशन पर मौजूद एक सिपाही से बच्चियों ने अपनी आपबीती बताई। जिसके बाद आनन- फानन में जीआरपी पुलिस ने चाइल्ड लाइन को सूचित किया। जिसके बाद दोनों बच्चियों के परिजनों को मामले की जानकारी देकर बच्चियों को उनके हवाले किया गया। अपनी दोनों बच्चियों को सकुशल पाकर दोनों बच्चियों के पिता संजय शर्मा ने जहा राहत की सांस ली, वहीं इस सनसनीखेज वारदात ने पुलिस विभाग में खलबली मचा दी है। क्योंकि दिन दहाड़े बच्चियों का इस तरह अपहरण कर लखनऊ ले जाना किसी बड़ी अनहोनी की तरफ इशारा तो नही हैं। बहरहाल पुलिस परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घटना की तहकीकात करने में जुट गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned