scriptप्राथमिक विद्यालय बनवा में बंटी नई स्कूल यूनिफार्म, खुशी से झूम उठे बच्चे | Uniform distribution in Prathmik School Banwa Barabanki | Patrika News

प्राथमिक विद्यालय बनवा में बंटी नई स्कूल यूनिफार्म, खुशी से झूम उठे बच्चे

locationबाराबंकीPublished: Jul 15, 2018 03:04:14 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

विकास खंड बंकी के प्राथमिक विद्यालय बनवा में भी ड्रेस वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया…

Uniform distribution in Prathmik School Banwa Barabanki

नई यूनिफार्म पाकर खिलखिला उठे स्कूल के बच्चे

बाराबंकी. बेसिक शिक्षा परिषद के ज्यादातर प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को नि:शुल्क ड्रेस का वितरण शुरू हो गया है। बाराबंकी में भी शनिवार को विकास खंड बंकी के प्राथमिक विद्यालय बनवा में भी ड्रेस वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सभासद राम अभिलाष वर्मा ने बच्चों को नि:शुल्क यूनीफार्म वितरित की। इस दौरान स्कूल के सारे बच्चे ड्रेस पाकर खुशी से चहक उठे।
खुशी से चहक उठे बच्चे

प्राथमिक विद्यालय बनवा में बच्चों को यूनिफार्म बांटते समय क्षेत्र के सभासद राम अभिलाष वर्मा के साथ पूर्व प्रधान और एसएमसी अध्यक्ष महेंद्र प्रताप गौतम, विद्यालय की प्रधानाध्यापिका, सहायक अध्यापिका, प्रेरक, छात्र-छात्राओं समेत स्थानीय लोग मौजूद रहे। आम तौर पर स्कूलों के खुलने के बाद ड्रेस-वितरण होते-होते महीनों लग जाते हैं, लेकिन इस बार बच्चों को नया सत्र शुरू होते ही यूनिफार्म मिल गई तो छात्र- छात्राओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी अपनी नई यूनिफार्म को लेकर काफी उत्साहित दिखे। स्कूल के बच्चे ड्रेस पाने के लिए अपनी- अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही सामने से नाम पुकारा जाता उनका चेहरा खुशी से खिलखिला उठता।
बच्चों को पढ़ाई के लिए करें प्रेरित

इस मौके पर सभासद राम अभिलाष वर्मा ने कहा कि अगर किसी के परिवार या आस पड़ोस के बच्चे का स्कूल में नाम नहीं लिखा है, तो यह हम सब का कर्तव्य बनता है कि ऐसे बच्चों का स्कूल में नाम लिखवा कर उसे पढ़ने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मैं विद्यालय के सुंदरीकरण और मरम्मत के लिए अपनी सभासद निधि से जितनी ज्यादा से ज्यादा मदद हो सकेगी करूंगा। जिससे यहां बच्चों के पढ़ने के लिए और अच्छा वातावरण बन सके। वहीं पूर्व प्रधान व एसएमसी अध्यक्ष महेंद्र प्रताप गौतम ने कहा कि विद्यालय के विकास के लिए मैं हमेशा की तरह आगे भी कोशिश करता रहूंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो