scriptयूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2020 का इंतजार हुआ खत्म, छात्र-छात्राओं के लिए आ गई वो घड़ी | UP Board Exam 10th 12th UP Board Result 2020 | Patrika News

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट 2020 का इंतजार हुआ खत्म, छात्र-छात्राओं के लिए आ गई वो घड़ी

locationबाराबंकीPublished: May 05, 2020 03:01:22 pm

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम…

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, छात्र-छात्राओं के लिए आ गई वो घड़ी

यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म, छात्र-छात्राओं के लिए आ गई वो घड़ी

बाराबंकी. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को इस बार कोरोना की महामारी के कारण परीक्षा परिणाम के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। मगर लॉक डाउन 3 के शुरू होते ही मिली रियायतों के कारण अब बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम शुरू हो गया है। बाराबंकी में स्थानीय शिक्षकों के द्वारा कोरोना से सम्बंधित सावधानियां अपनाकर यह आवश्यक काम शुरू हो गया। अब यह मान लेना चाहिए कि छात्रों के इन्तजार की घड़ियां समाप्ति की ओर हैं और जल्द ही उन्हें परीक्षा परिणाम मिल सकता है।
बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

बाराबंकी में राजकीय बालिका इण्टर कालेज में शिक्षकों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं जांची जा रही हैं। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा समाप्त हुए लगभग दो महीने बीत चुके हैं। परीक्षा के बाद ही कोरोना ने भारत में दस्तक दी और इसके चलते उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू शुरू नहीं हो पाया। जिससे छात्रों के परीक्षा परिणाम में काफी देरी हुई और उनका इंतजार लम्बा होता चला गया। मगर अब उनका इंतज़ार और लम्बा नहीं होगा, क्योंकि मूल्यांकन का कार्य अब शुरू हो गया है। मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होते ही परीक्षा परिणाम शीघ्र आने की संभावना है।
अपना रहे कोरोना से बचाव के तरीके

इस बारे में हमने राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या डॉक्टर पूनम से बात की तो उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर कोरोना से सम्बंधित सावधानी वाले उपाय अपनाते हुए मूल्यांकन का कार्य प्रारम्भ किया गया है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यह काम किया जा रहा है और प्रत्येक शिक्षक के लिए हाथ धोने की व्यवस्था और सैनेटाइजर की व्यवस्था की गयी है। अभी जो शिक्षक काम कर रहे हैं वह स्थानीय है और आगे इसमें और भी शिक्षकों का सहयोग लिया जाएगा। जिससे इस काम को जल्दी पूरा किया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो