scriptUP Board result Barabanki second topper in Inter Mediate Yogesh | इंटर में सेकंड टॉपर बना बाराबंकी, 95 % पाकर योगेश बने Topper | Patrika News

इंटर में सेकंड टॉपर बना बाराबंकी, 95 % पाकर योगेश बने Topper

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का नाम रोशन करने वाला एक और होनहार आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है। यूपी बोर्ड मे बरहवीं टॉप करने वालों की लिस्ट में योगेश का दूसरा स्थान है।

बाराबंकी

Updated: June 18, 2022 06:54:20 pm

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बारहवी में प्रदेश टॉपर फतेहपुर की दिव्यांसी रहीं। इन्होंने 95.40 फीसदी अंक प्राप्त किया। वहीं 95 अंको के साथ दूसरे स्थान पर बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह ने रहे। योगेश प्रताप सिंह बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट क्षेत्र के रहने वाले छात्र हैं वह बाराबंकी जिले के लखपेड़ाबाग स्थित श्री साईं इंटर कॉलेज में पढ़ाई करते है। योगेश प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल करके कॉलेज और अपने मां-बाप का नाम रोशन किया है।
UP Board Results 2022 Symbolic Photo
UP Board Results 2022 Symbolic Photo
यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट में कुल 85.33 फ़ीसदी छात्र हुए पास है। इंटर मीडिएट में छात्राओं का जलवा रहा। 90.15 पीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुई। 81.21 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए। लड़को की तुलना में 8.94 फीसदी अधिक छात्राएं पास हुईं। वहीं 2021 कोविड काल में 97.47 छात्र तो 98.04 फीसदी छात्राएं पास हुई थी।
फतेहपुर जनपद की दिव्यांशी ने 95.40 प्रतिशत के साथ यूपी टॉप किया है। बाराबंकी के लखपेड़ाबाग स्थित श्री साईं इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले योगेश प्रताप सिंह 95 प्रतिशत के साथ यूपी में दूसरा स्थान हासिल किया है। वहीं प्रयागराज की अंशिका यादव को भी दूसरा स्थान मिला है। इन्होंने भी 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। वहीं फतेहपुर के बालकृष्ण ने तीसरा स्थान पाया है।
बाराबंकी के इसी श्री साईं इंटर कॉलेज के अभिमन्यु वर्मा ने हासिल 94 फीसदी अंकों के साथ यूपी में चौथा स्थान हासिल किया है। वहीं इसी श्री साईं इंटर कॉलेज के प्रवीण कुमार ने 93.40 फीसदी अंकों हासिल करके छठा स्थान हासिल किया है। छात्रों का रिजल्ट आने के बाद कॉलेज और परिवार में खुशी का माहौल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.