करोड़ों के पुनर्निर्माण कार्यों का मंत्री दारा सिंह ने किया शिलान्यास, की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ

जनपद बाराबंकी के प्रभारी और वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने जीआइसी के ऑडीटोरियम में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत करीब पांच करोड़ 11 लाख की लागत से परिषदीय विद्यालयों के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी के प्रभारी और वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने जीआइसी के ऑडीटोरियम में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत करीब पांच करोड़ 11 लाख की लागत से परिषदीय विद्यालयों के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन भी मंत्री दारा सिंह ने किया। इस दौरान लगने वाली विज्ञान प्रदर्शनी में 50 विद्यालयों के 70 चयनित मॉडलों का विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान मंत्री ने मॉडल प्रदर्शित करने वाले बच्चों की प्रतिभा को सहारा। जिनका शिलान्यास किया गया उनमें 41 विद्यालयों में अतिरिक्त कक्ष का निर्माण, 23 प्राथमिक एवं तीन उच्च प्राथमिक विद्यालयों का पुनर्निर्माण, 11 कस्तूरबा गांधी आवसीय बालिका विद्यालय में छात्रावास का निर्माण शामिल है।

सरकार लाई कई योजनाएं

इस दौरान मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों का स्वरूप व आधारभूत ढांचे को सुद्ढ़ करने के लिए ऑपरेशन कायाकल्प जैसी अनेक योजनाएं संचालित की गई हैं। यह खुशी की बात है कि जिले में बेसिक और माध्यमिक शिक्षा दोनों स्तरों पर अपने विद्यार्थियों को श्रेष्ठ शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध दिखायी देता है। सरकार भी हर तरह से गुणवत्ता परक शिक्षा के लिए प्रयासरत है। शिक्षकों और संसाधनों की व्यवस्थाएं स्कूल-कॉलेजों में कराई जा रही हैं। प्रभारी मंत्री दारा चौहान ने ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों के पुर्ननिर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। साथ ही माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का प्रभारी मंत्री ने उद्घाटन किया।

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned