script4 साल का ये बच्चा है उत्तर प्रदेश का गुंडा, डर गई सुलखान सिंह की पुलिस | UP Police action against boy in Gunda Act Barabanki UP Hindi News | Patrika News

4 साल का ये बच्चा है उत्तर प्रदेश का गुंडा, डर गई सुलखान सिंह की पुलिस

locationबाराबंकीPublished: Nov 12, 2017 01:05:12 pm

इस 4 साल के बच्चे को पुलिस ने बना दिया गुंडा…

UP Police action against boy in Gunda Act Barabanki UP Hindi News

4 साल का ये बच्चा है उत्तर प्रदेश का गुंडा, डर गई सुलखान सिंह की पुलिस

बाराबंकी. यूपी पुलिस हमेशा कोई न कोई ऐसा काम कर देती है जिससे वह सुर्खियों में छाई रहे। जबरन वसूली हो, किसी को गलत ढंग से फंसाना हो या किसी मामले को दबाने के लिए घूस लेना हो। ऐसा तमाम आरोप हैं जो पीड़ित अक्सर पुलिस पर लगाते रहते हैं। कई मामले की जांच में पुलिस वाले अक्सर दोषी भी निकलते हैं। तो कुछ में पुलिस पर लगाए गए आरोप गलत साबित होते हैं। लेकिन इस बार तो पुलिस ने हद ही कर दी और बात जब आला अधिकारियों तक पहुंची तो हड़कंप मच गया।
चार साल का मासूम गुण्डा

दरअसल बाराबंकी के थाना मोहम्मपुर खाला थाना पुलिस ने चार साल के मासूम पर गुण्डा एक्ट की कार्रवाई की है। मामला संज्ञान पर आने पर एसडीएम रामनगर ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुये गुण्डा एक्ट की कार्रवाई को निरस्त किया है।
मारपीट का था मामला

मामला थाना मोहम्मपुर खाला थाना क्षेत्र के सूरतगंज कस्बा निवासी शेर मोहम्मद और मो. इलयास के बीच डेढ माह पूर्व मारपीट हुई थी। जिसमें स्थनीय पुलिस ने शेर मोहम्मद, शकील, शाहे आलम और नूर आलम के साथ साढ़े चार वर्षीय पुत्र मोहम्मद आलम के खिलाफ गुण्डा एक्ट में कार्रवाई करते हुए 110जी धारा के तहत अपनी रिपोर्ट एसडीएम रामनगर को भेजी थी। जिसमें कई दिन बाद शेर मोहम्मद के घर नोटिस पहुंची थी। घर पर किसी के न होने पर चार वर्षीय बच्चे ने हस्ताक्षर कर नोटिस तामील की थी। फिर भी पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद शेर मोहम्मद ने दूसरों से राय भी ली। इस बीच पेशी की तारीख भी करीब आ गई।
एसडीएम ने की कार्रवाई

वहीं पीड़ित पिता ने उप जिलाधिकारी के सामने पेश होकर अपनी बात रखी और प्रार्थना पत्र देकर दोषी पुलिस कर्मी व विपक्षी लोगों पर कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई। मासूम बच्चे को देख उप जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी से बात करते हुए बच्चे पर लगे गुंडा एक्ट को हटाए जाने के साथ दोषी लोग पर कार्रवाई करने की बात कही है। आपको बता दें कि ये मासूम बीआरजी पब्लिक इंटर कॉलेज में अभी नर्सरी का छात्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो