script

महिला कॉन्स्टेबल की आत्महत्या से हड़कंप, सुसाइड नोट में पुलिसकर्मियों पर लगाए कई गंभीर आरोप

locationबाराबंकीPublished: Sep 30, 2018 03:01:19 pm

हैदरगढ़ कोतवाली में CCTNS में तैनात महिला कॉन्स्टेबल मोनिका ने आत्महत्या कर ली है…

UP Police lady constable suicide in haidergarh Barabanki

महिला कॉन्स्टेबल की आत्महत्या से हड़कंप, सुसाइडनोट में पुलिसकर्मियों पर लगाए कई गंभीर आरोप

बाराबंकी. जिले के पुलिस महकमे में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला कॉन्स्टेबल का शव उसके कमरे के अंदर फांसी के फंदे से लटकता मिला। महिला कॉन्स्टेबल ने आत्महत्या करने से पहले कमरे में एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा है। सुसाइड नोट में कॉन्स्टेबल ने पुलिसकर्मियों पर मानसिक रूप से परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी है।
नहीं रुक रहा सुसाइड का सिलसिला

पुलिस विभाग में होने वाली आत्महत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीते दिनों कई दरोगा, सिपाही और यहां तक कि यूपी पुलिस के उच्च अधिकारी तक मौत को गले लगा चुके हैं। ताजा मामला हैदरगढ़ कोतवाली में CCTNS में तैनात महिला कॉन्स्टेबल मोनिका से जुड़ा है। मोनिका का शव उसके कमरे में फंदे पर लटकता मिला। हरदोई जिले की मूल निवासी मोनिका 2016 बैच की सिपाही थी। करीब एक साल से कोतवाली में तैनात मोनिका कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक के पास किराये का कमरा लेकर रह रही थी।
सुसाइड नोट में गंभीर आरोप

आत्महत्या से पहले महिला आरक्षी ने एक सुसाइट नोट लिखकर छोड़ा है, जिसमें उसने SHO परशुराम ओझा और मुंशी रुखसार अहमद पर मानसिक रूप से परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला आरक्षी ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी CCTNS में तैनाती के बाद भी बार-बार बाहर ड्यूटी लगा दी जाती है, जबकि बाकी किसी को कहीं नहीं भेजा जाता। इसके अलावा महिला आरक्षी ने छुट्टी मांगने पर SHO द्वारा गलत व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है।
सुबह फांसी से लटकता मिला शव

वहीं मकान मालिक अक्षय कुमार ने बताया कि उसने सुबह एक सिपाही मोनिका को फोन कर रहा था। जब उसने फोन नहीं उठाया तो वह घर आया। यहां देखा मोनिका फांसी के फंदे से लटक रही थी। मकान मालिक के मुताबिकमोनिका टीईटी की तैयारी भी कर रही थी।
सख्त कार्रवाई की मांग

वहीं पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे सपा नेता अरविंद सिंह गोप ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से भ्रष्ट हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में गरीब, किसान और नौजवान हर तबका परेशान है। आज हैदरगढ़ कोतवाली में तैनात सिपाही मोनिका ने आत्महत्या कर ली है। पूरी समाजवादी पार्टी मोनिका के परिवार के साथ है। हमारी मांग है कि मोनिका के फांसी लगाने की जांच हो और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। वहीं बीजेपी के पूर्व विधायक सुंदर लाल दीक्षित के पुत्र पंकज दीक्षित ने कहा कि हैदरगढ़ कोतवाली प्रभारी परशुराम ओझा पर पहले से ही अपने स्टाफ को परेशान करने के आरोप लगे हैं। इसको लेकर कई बार कप्तान साहब से भी शिकायत की गई थी।
आत्महत्या के कारणों की जांच

वहीं बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा SHO हैदरगढ़ परशुराम ओझा और मुंशी रुखसार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी को सौंप दी गई है। जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो