बाराबंकी लोकसभा सीट पर भी खिला कमल, भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने दर्ज की शानदार जीत

Akansha Singh

Updated: 24 May 2019, 07:33:06 AM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बाराबंकी. लोकसभा चुनाव 2019 में बाराबंकी सीट पर मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो गई है। बाराबंकी संसदीय सीट भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर जीत का परचम लहराया है। यहां भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र सिंह रावत ने लगभग एक लाख दस हजार वोटों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर उपेंद्र सिंह रावत को लगभग 530701 वोट मिले हैं। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन से सपा प्रत्याशी रामसागर रावत को लगभग 421692 वोट मिले। वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी और राजसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को लगभग 157994 वोट मिले। बाराबंकी लोकसभा सीट पर कुल 11 लाख 54 हजार 376 ने वोट डाला था। आपको बता दें कि इस सीट पर बीजेपी ने मौजूदा सांसद प्र‍ियंका सिंह रावत का टिकट काटकर उपेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया था। जिसके पास से लगातार बीजेपी के लिए यह सीट नाक का सवाल बन गई थी। उपेंद्र रावत की जीत के बाद बाराबंकी में भाजपाइयों के बीच खुशी की लहर है। बीजेपी कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ खुशी मना रहे हैं।


वहीं अपनी जीत के बाद बाराबंकी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह नरेंद्र मोदी के विकास की जीत है। उपेंद्र रावत ने कहा कि पीएम मोदी के नारे सबके साथ सबका विकास की वजह से ही आज बाराबंकी की जनता ने उन्हें सांसद चुना है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जीत के लिए जबरदस्त मेहनत की है। कार्यकर्ताओं की मेहनत पर मुझे पूरा भरोसा था। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में बाराबंकी में रुके हुए विकास कार्योंं को आगे बढ़ाएंगे और बाराबंकी की जनता की सेवा करेंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned