उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. गुरुवार, 13 अगस्त, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 136519 पहुंचा, लखनऊ में सबसे ज्यादा एक्टिव केस

धवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 4,583 नए पॉजिटिव केस मिले। इससे पहले मंगलवार को रिकॉर्ड 5,130 कोरोना के नए केस मिले थे, जो एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या थी। अभी तक कुल 1,36,519 रोगी मिल चुके हैं और इसमें से 84,661 रोगी ठीक भी हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 62 प्रतिशत मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस 49,347 हैं। वहीं, 24 घंटों के दौरान 55 लोगों की इससंक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। अब तक राज्य में कुल 2,230 लोगों की जान यह वायरस ले चुका है।

यूपी में एक बार फिर कानपुर कांड जैसी वारदात, दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा व सिपाही घायल

कानपुर एनकाउंटर का मामला अभी फीका भी नहीं हुआ है कि एक बार फिर यूपी पुलिसकर्मियों पर हमला हो गया। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में चोर को पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इसमे एक सिपाही और एक दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गए।

विकास दुबे केस में नया मोड़: अमर की पत्नी के परिजनों ने दायर की याचिका

विकास दुबे के साथी अमर दुबे की गिरफ्तार पत्नी खुशी के मामले में नया मोड आ गया। अब खुशी के परिजनों ने कोर्ट में याचिका दायर कर दावा किया है कि खुशी नाबालिग है। कानपुर देहात कोर्ट ने याचिका का संज्ञान लेते हुए जांच किशोर न्याय बोर्ड को जांच सौंप दी है।

अयोध्या में मस्जिद व अस्पताल निर्माण के लिए धन जुटाने को खुलेंगे दो बैंक खाते, जल्द ही बनेगा पोर्टल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद, अस्पताल और इण्डो-इस्लामिक कल्चरल रिसर्च सेण्टर के निर्माण के लिए उ.प्र.सुन्नी वक्फ द्वारा गठित इण्डो-इस्लामिक कल्चरल फाउण्डेशन दो निजी बैंकों में अपने खाते खोलेगा। इनमें से एक बैंक खाता सिर्फ मस्जिद के निर्माण के लिए धन जुटाने के वास्ते होगा जबकि दूसरे बैंक खाते में मस्जिद परिसर में बनने वाले अस्पताल व रिसर्च सेण्टर के लिए धन संकलित किया जाएगा।

राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी जय प्रकाश आज दाखिल करेंगे पर्चा, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

राज्यसभा की एक सीट के लिए 24 अगस्त को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के घोषित प्रत्याशी जयप्रकाश निषाद गुरुवार को साढ़े 11 बजे अपना पर्चा दाखिल करेंगे। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने बताया कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा.दिनेश शर्मा समेत कई अन्य मंत्रियों व पार्टी पदाधिकारियों की मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल करेंगे।

देवरिया और लखनऊ में एक नाम, एक पैन नंबर पर काम रही शिक्षिका गायब, विभाग की बढ़ी मुश्किलें

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान लखनऊ व देवरिया में एक नाम, पैन नम्बर व जन्मतिथि की महिला शिक्षक पाई गई थी। लखनऊ में तैनात महिला शिक्षा तो अपने सभी दस्तावेज बीएसए कार्यालय में जमा करा चुकी है लेकिन उसी नाम व पैन नम्बर पर देवरिया में नौकरी कर रही शिक्षिका का पता नहीं चल रहा है। जानकारों के अनुसार बीएसए देवरिया की ओर से कई शिक्षिका को नोटिस जारी किया जा चुका है लेकिन एक महीने बाद भी शिक्षिका हाजिर नहीं हो रही है।

130 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी प्रयागराज एक्सप्रेस, रेलवे ने दी हरी झंडी

प्रयागराज और नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस 130 किमी की रफ्तार से दौड़ सकेगी। अन्य ट्रेनों की तरह प्रयागराज एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लगे हैं लेकिन इसकी लंबाई अधिक होने के कारण तकनीकी पहलुओं को देखा जा रहा है।

UP: 500 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती जल्द, अगले महीने शुरू हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया

महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती होगी। इसके लिए सभी ब्लॉकों से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खाली पदों की रिपोर्ट लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार हो रही है। जिससे जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सके। भर्ती सितंबर में शुरू कर दी जाएगी।

देश के सबसे बड़े सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का सॉफ्ट लांच 14 को, वेबसाइट भी होगी शुरू

संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में खोले जाने वाले देश के सबसे बड़े सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का सॉफ्ट लांच 14 अगस्त को होगा। इसके साथ ही यहां के लिए स्टार्टअप के चयन के लिए ओपन चैंलेंज प्रोग्राम भी उसी दिन शुरू होगा और वेबसाइट भी लांच की जाएगी। इस संबंध में तैयारियां तेज कर दी गई हैं। इसे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) बना रहा है।

लखनऊ: गलत दवा खाने से बीमार बंदियों की संख्या 150 पार, दोषी फार्मासिस्ट को हटाया गया

लखनऊ जिला जेल में गलत दवा खाने से बीमार बन्दियों का आंकड़ा बुधवार को 150 से ऊपर पहुंच गया है। मंगलवार की रात सर्किल तीन के 30 से अधिक बंदियों की तबियत बिगड़ने पर जेल अस्पताल लाया गया। सोमवार रात से लेकर बुधवार दोपहर तक जेल अस्पताल में भर्ती करीब 140 बंदियों की सेहत में सुधार होने के बाद उन्हें बैरकों में भेज दिया गया। जबकि अभी भी 16 बन्दी अब भी भर्ती हैं।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned