script

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

locationबाराबंकीPublished: Feb 14, 2020 11:23:51 am

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ…

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. शुक्रवार, 14 फरवरी, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

अभिभाषण: राज्यपाल बोलीं,यूपी में कानून का राज कायम हुआ

उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र का आगाज करते हुए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि राज्य सरकार ने अपराध मुक्त व भय मुक्त वातावरण देकर कानून का राज स्थापित किया है।
डिफेंस एक्सपो बड़ी उपलब्धि: राज्यपाल

बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में फर्रुखाबाद की घटना की चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सक्रियता, साहस और संवेदनशीलता ने फर्रुखाबाद में बंधक बनाए गए 23 मासूम बच्चों को सुरक्षित निकालकर भयमुक्त समाज की स्थापना के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता का जीवंत उदाहरण प्रस्तुत किया। राज्यपाल ने विधानसभा के विशेष सत्र, गंगा यात्रा, डिफेंस एक्सपो आदि खास आयोजनों की भी चर्चा की।
विधानमंडल में विपक्ष का भारी हंगामा

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को गुरुवार को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने अभिभाषण के दौरान सपा, बसपा व कांग्रेस के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।
18 मिनट चली विधान परिषद की कार्यवाही

विधान परिषद में प्रस्तुत माल एवं सेवा कर अधिनियम में अलग-अलग 10 संशोधनों को लेकर सपा सदस्यों की गुरुवार को टोकाटाकी के बाद परिषद की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
राज्यपाल का अभिभाषण पूरी तरह दिशाहीन: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्यपाल का अभिभाषण पूर्णतया दिशाहीन और सत्य को मारने वाला है। प्रदेश के विकास का इसमें कोई रोडमैप नहीं दिखाई देता है।
कचहरी में वकीलों के दो गुट भिड़े, बमबाजी

वजीरगंज स्थित जिला सत्र न्यायालय में गुरुवार सुबह वकीलों का आपसी विवाद खुलकर सामने आया। कुछ वकीलों व उनके साथियों ने लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव संजीव लोधी पर सुतली बम से हमला कर दिया। पटाखा बम फटने से संजीव समेत चार वकील चोटिल हो गए।
सीएए: 13 उपद्रवियों को वसूली का नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में 19 दिसम्बर को लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी के 13 आरोपियों से वसूली होगी। एडीएम ट्रांस गोमती ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
चार करोड़ के गबन की सीबीआई जांच

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज जिले में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की करेंसी चेस्ट से 4.25 करोड़ रुपये के गबन के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है। सीएम ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। बैंक प्रबंधक ने विभागीय जांच के बाद प्रयागराज के धूमनगंज थाने में करेंसी चेस्ट इंचार्ज समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
आईएएस संजय को क्लीन चिट मिली

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) में हुए पीएफ घोटाले की जांच कर रही प्रदेश पुलिस की ईओडब्ल्यू ने तत्कालीन चेयरमैन एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय अग्रवाल को क्लीन चिट दे दी है। वर्ष 1984 बैच के आईएएस संजय अग्रवाल वर्तमान में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के सचिव हैं।
शहरों पर 340 अरब रुपये खर्च होंगे

शहरी सूरत बदलने के लिए आवास और नगर विकास विभाग ने भारी-भरकम बजट की मांग इस बार की है। वर्ष 2020-21 के लिए 18 फरवरी को पेश होने वाले बजट में इन दोनों विभागों ने करीब 34000 करोड़ रुपये की मांग की है। दोनों विभागों ने करीब 17000-17000 करोड़ रुपये की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो