उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. UP Today Top News: मंगलवार, 15 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका नमूना लिया था। बता दें कि रविवार तक यूपी में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312414 हो चुकी है। इनमें से 239485 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 68122 है। जबकि 4429 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 75 लाख टेस्ट का आंकड़ा पार कर लिया गया है।

कोरोना और एचआईवी से संक्रमित की बीआरडी में हुई नार्मल डिलीवरी, दो रेजीडेंटों ने निभाया फर्ज

कोरोना के खतरों को दरकिनार करते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज की दो सीनियर रेजीडेंट मिसाल पेश कर रही हैं। गायनी की दोनों रेजिडेंट अब तक चार संक्रमित महिलाओं की नॉर्मल डिलीवरी करा चुकी हैं। इनमें एक गर्भवती कोरोना के साथ एचआईवी संक्रमित भी थी।

कारोबार के लिए एक क्लिक पर मिलेगी सारी सुविधाएं : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि निवेशकों व आम लोगों को सारी सुविधाओं का लाभ एक क्लिक पर मिलना चाहिए। इसके लिए लाइसेंस प्रक्रिया पूरी तरह सरल हो। ईज़ आफ डूइंग बिज़नेस' के आगामी चरण के लिए और अधिक प्रयास की अपेक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबित सुधार पूरी तरह लागू करते हुए 30 अक्तूबर तक केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेज दी जाए।

सफर में राहत : अनलॉक-4 में 70 फीसदी बसों का संचालन हुआ शुरू

अनलॉक-4 के दौरान लखनऊ के चारों बस अड्डों से बसों का संचालन पूरी तरह से शुरू हो गया है। चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग व अवध बस स्टेशन से हर घंटे एसी व साधारण बसें चलने लगी हैं। इन सभी बस अड्डों से यूपी के 75 जनपदों समेत दिल्ली और राजस्थान के लिए भी बसें संचालित होने लगी हैं।

आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदलने पर बोलेे फडणवीस - जय जिजाऊ, जय शिवराय...छत्रपति शिवाजी महाराज की जय

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर किया जाए। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा। आपके नए उत्तर प्रदेश में गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों का कोई स्थान नहीं है। हम सबके नायक शिवाजी महाराज हैं। जय हिंद, जय भारत...।

यूपी : निजीकरण की साजिश के खिलाफ विद्युत नियामक आयोग में याचिका दायर

पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजीकरण की आशंका को देखते हुए उ.प्र. राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने सोमवार को विद्युत नियामक आयोग में जनहित याचिका दायर की। याचिका के माध्यम से मांग की है कि निजी क्षेत्र की विफलताएं सामने आने के बाद भी राज्य के दूसरे डिस्काम के निजीकरण की कोशिशों पर रोक लगाई जाए। आयोग ने परिषद की याचिका पर पावर कारपोरेशन से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने PM मोदी को लिखा पत्र, शिया चीन के खिलाफ मोर्चे में मर मिटने को तैयार

शिया धर्मगुरु और इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जव्वाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कर कहा है कि चीन के खिलाफ भारतीय सेनाओं की मोर्चेबंदी में लेह, लद्दाख और करगिल के शिया भारत के लिए मर मिटने को तैयार हैं। अपने इस पत्र में मौलाना जव्वाद ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया है कि सिर्फ लेह, लद्दाख और करगिल ही नहीं बल्कि पूरे भारत की शिया कौम भारत की सीमाओं की रक्षा के लिए अपने देश के साथ है।

बीएड का कोर्स 2022 से चार साल का, नई शिक्षा नीति होगी लागू

नई शिक्षा नीति में चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम लागू करने के लिए ज्यादा मोहलत दिए जाने के बावजूद प्रदेश में यह पहले ही लागू हो सकता है। नई शिक्षा नीति लागू करने को गठित उच्च शिक्षा विभाग की स्टीयरिंग कमेटी को इस संबंध में लगातार सुझाव मिल रहे हैं। ऐसे में यह पाठ्यक्रम वर्ष 2022 से ही लागू करने पर विचार चल रहा है।

NEP 2020 : वर्ष 2022 से लागू हो सकता है चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम

नई शिक्षा नीति में चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम लागू करने के लिए ज्यादा मोहलत दिए जाने के बावजूद प्रदेश में यह पहले ही लागू हो सकता है। नई शिक्षा नीति लागू करने को गठित उच्च शिक्षा विभाग की स्टीयरिंग कमेटी को इस संबंध में लगातार सुझाव मिल रहे हैं। ऐसे में यह पाठ्यक्रम वर्ष 2022 से ही लागू करने पर विचार चल रहा है।

महोबा के पूर्व एसपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे और कारोबारी की मौत की जांच करेगी एसआईटी

पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी ने महोबा के निलंबित किए गए पुलिस अधीक्षक लालमणि पाटीदार के खिलाफ दर्ज हुए रिश्वतखोरी और जानलेवा हमले के मुकदमों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी को सात दिन में रिपोर्ट देनी है। यह एसआईटी महोबा के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के कारणों की जांच करेगी।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned