उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. UP Today Top News: बुधवार, 16 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 324036 पहुंचा, अब तक 4606 की मौत

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6895 नए मामले सामने आए, तो 113 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्‍या है। जबकि यूपी में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4606 हो चुकी है। राज्य में कुल पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 3,24,036 पहुंच गया है। प्रदेश में 67,335 कोरोना के एक्टिव मामले हैं। जबकि 2,52,097 मरीज अब तक कोरोना को मात देकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। साथ ही यूपी में अब तक कुल टेस्टिंग की संख्या 77,84,281 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग में 50 से अधिक उम्र के कर्मचारियों की छंटनी होगी, सरकार ने बनाई कमेटी

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के समूह 'ग' के लापरवाह एवं अर्कमण्य कर्मचारियों के लिए अब आगे नौकरी करना मुश्किल होगा। अगर समय रहते उन्होंने अपने विभागीय दायित्वों का गंभीरता से पालन नहीं किया तो संभव है कि सरकार उन्हें विभागीय कामकाज से बाहर का रास्ता दिखा दे। मंगलवार को सरकार ने विभागीय कर्मचारियों के कामकाज और आउटपुट का लेखा-जोखा तैयार करने के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है।

आयोग की गाइडलाइन से कई ग्राम प्रधानों को झटका, इस बार नहीं लड़ पाएंगे इलेक्शन

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने वैसे तो अभी चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है लेकिन वोटर लिस्ट तैयार करने का आदेश दे दिया है। मंगलवार को इसका विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार की ओर से जारी इस कार्यक्रम के अनुसार आगामी पहली अक्तूबर से बूथ लेबल आफिसर (बीएलओ) घर-घर जाकर वोटर लिस्ट की जांच करेंगे।

सीएम योगी ने यूपी के 87 लाख खातों में भेजी तीन महीने की पेंशन, बोले-समाज के आखिरी इंसान के साथ खड़ी है सरकार

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गरीबों के लिए एक बार फिर खजाना खोला है। बुधवार की सुबह उन्‍होंने प्रदेश के 86.95 लाख वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांगजन व कृष्ठजनों के बैंक खातों में तीन महीने (जुलाई, अगस्‍त, सितम्‍बर) की पेंशन ट्रांसफर की। उत्‍तर प्रदेश में कुष्‍ठावस्‍था पेंशन 2500 रुपए प्रतिमाह और वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांगजनों को 500 रुपए प्रतिमाह पेंशन दी जाती है। इस दौरान सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाभर्थियों से संवाद भी किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोई निराश्रित,वृद्ध, विधवा, दिव्‍यांग या कुष्‍ठरोगी खुद को अकेला न समझे। उसके साथ सरकार खड़ी है।

सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज के निर्माण की गुणवत्ता की जांच होगी : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विकास कार्यों में लेटलतीफी से परियोजना का वित्तीय बोझ अनावश्यक बढ़ जाता है। लेट लतीफी व भ्रष्टाचार कतई स्वीकार्य नहीं है। विकास कार्यों में पारदर्शिता लाएं, हर काम ई-टेंडरिंग के जरिये हो। उन्होंने बस्ती में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार करने वाले अधिसाशी अभियंता की संपत्ति को जब्त करने के निर्देश दिए। संबंधित अधिशासी अभियन्ता को पूर्व में ही सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है। इसके साथ भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज के निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच एक टीम भेजकर कराने के निर्देश भी दिए। वहीं सिद्धार्थनगर में जल निगम के कार्यों की जांच प्रबन्ध निदेशक जल निगम की अध्यक्षता में गठित टीम के माध्यम से कराई जाएगी।

यूपी : बलिया में बिजली गिरने से दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मंगलवार को बरसात के दौरान बिजली गिरने से दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई तथा पांच लोग झुलस गए। पुलिस के अनुसार गड़वार थाना क्षेत्र के कुरेजी गांव में मंगरू और नीसू बकरी चरा रहे थे और उसकी दौरान बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई, जबकि नीतू राजभर गंभीर रूप से झुलस गई, उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो बकरियों की भी मौके पर मौत हो गई है।

माल खरीद कर बेचने वाले ट्रेडर्स को बड़ी राहत, अब कम देना होगा जीएसटी

उत्तर प्रदेश में माल खरीद कर बेचने वाले ट्रेडर्स को बड़ी राहत दी गई है। उन्हें अब आधा फीसदी ही एसजीएसटी देना पड़ेगा। अभी तक यह एक फीसदी के करीब देना पड़ रहा है। अपर मुख्य सचिव वाणिज्य कर आलोक सिन्हा ने उत्तर प्रदेश माल और सेवाकर (42वां संशोधन) नियमावली-2020 जारी कर दी है।

गोरखपुर: बिहार के इंजीनियर की सिर में चोट लगने से मौत की पुष्टि, नए सिरे से जांच शुरू

गोरखपुर रेलवे स्टेशन स्थित होटल के कमरे में ठहरे इंजीनियर की मौत सिर में चोट लगने से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से मौत की पुष्टि के बाद पुलिस नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। कमरे में सैनेटाइजर की खाली बोतल मिलने के बाद पुलिस खुदकुशी मानकर चल रही थी। उधर, मंगलवार की शाम पोस्टमार्टम से शव मिलने के बाद परिवार के लोग गांव लेकर चले गए।

ट्रक ड्राइवर का हेलमेट में चालान, मैसेज मिला तो उड़ गए मालिक के होश, जानें फिर क्‍या हुआ

ऑनलाइन चलान में एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। पता चला है कि पुलिस ने ट्रक चालक का हेलमेट में चालान कर दिया है। ट्रक मालिक के पास मैसेज पहुंचने के बाद जानकारी हुई तो होश उड़ गए। ट्रक मालिक ने अधिकारियों से शिकायत की बात कही है। इसके पहले घर में खड़ी कार का भी चालान हो गया था। आशंका है कि चोरी की बाइक पर ट्रक का नम्बर लगा था। बाइक का ऑनलाइन चालान में ट्रक मालिक के पास मैसेज पहुंचा है।

एमएमएमयूटी स्‍टूडेंट्स ने गाड़े कामयाबी के झंडे, 10 लाख रुपए के पैकेज पर चुनी गईं रश्मि और रिया

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) के छात्रों ने कोरोना काल में भी मल्टीनेशनल कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल रहे हैं। एमएमएमयूटी के मानविकी प्रबंध विज्ञान विभाग व एमबीए अंतिम वर्ष के तीन छात्रों का कैंपस के जरिए सलेक्शन हुआ। इनमें से दो का सलेक्शन 10 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर हुआ।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned