उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. UP Today Top News: गुरुवार, 17 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 330265 पहुंचा, अब तक 4690 की मौत

उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 6337 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में अभी तक कुल 4690 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ रहे केस के साथ ही सक्रिय मामले भी बढ़ रहे हैं और अब यह संख्या 67,002 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या अब 3,30,265 तक पहुंच गई है। वहीं राज्य में कुल 2,58,573 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। राज्य में फिलहाल कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट 78.29 प्रतिशत है।

पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर दिव्‍यांगों को सीएम की सौगात, खिले चेहरे

पीएम नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में 110 दिव्‍यांगों को उनके जीवन को आसान बनाने वाले उपकरणों की सौगात दी। सीएम से ये सौगात पाकर दिव्‍यांगों के चेहरे खिल उठे। सीएम ने दिव्‍यांगों को ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन, हियरिंग एड और एमआर किट जैसे उपकरण दिए।

यूपी पंचायत चुनाव 2020 : सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रख कर बनेंगे नए वोटर, जानें क्या है आयोग की नई गाइडलाइन्स

कोरोना के खौफ के बीच पंचायत चुनाव के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। एक अक्तूबर से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण का काम शुरू होगा।पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का काम जारी कर दिया गया है। इस आदेश के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूचियों के संशोधन का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

सहूलियत: आईआरसीटीसी पर अब टिकट के साथ ही होटल भी बुक कर सकेंगे

आईआरसीटीसी के जरिए टिकट बुक करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को अब होटल की बुकिंग के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आईआरसीटीसी अपने यात्रियों को अगले महीने से एक बेहतर सेवा देने जा रही है।

विकास दुबे केस : जय बाजपेई और उसके सहयोगी पुलिसकर्मियों पर जल्द कसेगा शिकंजा

विकास दुबे के खास गुर्गे जय बाजपेई और उसके सहयोगी पुलिसकर्मियों पर जल्द की शिकंजा कसेगा। शिकायत दर्ज कराने वाले एडवोकेट सौरभ भदौरिया को गुरुवार को न्यायिक आयोग ने बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। जांच आयोग जय का समर्थन करने वाले पुलिसकर्मियों के बारे में अलग से जानकारी जुटाएगा।

मुख्तार अंसारी के बाद सांसद अफजाल का मकान भी ध्वस्त होगा क्या? फैसला 21 सितंबर को

सांसद अफजाल अंसारी का भी मकान गाटा संख्या 93 पर ही स्थित है जो निष्क्रांत सम्पत्ति है। लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से जिला प्रशासन को भेजी गई चिट्ठी के बाद दोबारा पैमाइश कराई गई। इसमें यह तथ्य सही पाया गया। अब जिला प्रशासन की ओर से एलडीए को चिट्ठी का जवाब भेज दिया गया।

कारोबारी हत्याकांड : एसआईटी ने महोबा में तलाशे वसूली व हत्या के साक्ष्य

एसपी महोबा पर घूस मांगने का आरोप लगाने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या से जुड़े पूरे मामले की जांच करने पहुंची एसआईटी ने बुधवार को घटनास्थल का भी जायजा लिया। आईजी विजय सिंह मीना की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने एसपी के साथ आरोपित अन्य पुलिस कर्मियों के संबंध में जानकारी जुटाई।

मेरठ में सर्राफ अमन जैन के हत्यारोपी से पुलिस मुठभेड़, पैर में लगी गोली

मेरठ के जागृति विहार सेक्टर 2 में 8 सितंबर को हुई सर्राफ अमन जैन की हत्या में शामिल बदमाशों से पुलिस की बुधवार आधी रात मुठभेड़ हो गई। एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जबकि उसके साथी फरार हो गए।

मेरठ : मासूम बच्ची को जहर देकर होटल मैनेजर ने पत्नी संग जान दी

मेरठ के एक होटल मैनेजर ने पत्नी संग खुदकुशी कर ली। 5 साल की बच्ची को भी जहर देकर मारने का प्रयास किया गया। घटना के पीछे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

मेरठ : मनचले से तंग आकर पूर्व प्रिंसिपल की बेटी ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दी

मेरठ के ईश्वरपुरी में बुधवार रात पूर्व प्रिंसिपल की बेटी ने मनचले से तंग आकर अपने घर की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। परिजनों का आरोप है कि मोहल्ले का एक युवक उससे छेड़छाड़ करता था। इससे आहत होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned