उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. गुरुवार, 19 मार्च 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

लखनऊ में डॉक्टर को भी कोरोना संक्रमण

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को लखनऊ के केजीएमयू में एक रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद जूनियर डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। यहां तैनात सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की जांच कराई। हालांकि किसी में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

तीन लाख युवाओं को नौकरी, 33 लाख को रोजगार से जोड़ा: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा है कि हमने चुनौतियों को अवसरों में बदलकर नया माहौल बनाया। तीन सालों में तीन लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दीं। इसमें गड़बड़ी की कोई शिकायत सामने नहीं आई।

केंद्रीय योजनाओं में यूपी नंबर वन बना: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केंद्रीय योजनाओं में यूपी का बुरा हाल था। वर्ष 2017 से पहले देश में यूपी की गिनती कहीं नहीं होती थी। हमने काम करते हुए यूपी को नंबर वन बनाया। इतना ही नहीं पहले यूपी के मात्र चार से पांच जिलों को बिजली मिलती थी, हमारी सरकार ने प्रदेश के सभी 75 जिलों में बिजली देने का काम किया है।

विकास का माहौल बनाने में कामयाब रहे: सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा है कि आज हम प्रदेश में विकास, विश्वास और सुशासन का माहौल कायम करने में कामयाब रहे।

राज्यपाल ने दी सीएम को बधाई

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन साल पूरे करने पर बधाई दी है। राज्यपाल आनंदीबेन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर यह बधाई दी है। पत्र में उन्होंने कहा है कि आपको और आपके मंत्रिमंडल को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने मुंबई से लिखे पत्र में बधाई देते हुए कहा है कि यूपी की देश-विदेश में गरिमा बढ़ रही है।

लखनऊ हिंसा: आरोपियों के घर वसूली का नोटिस लगा

नागरिकता कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन-आगजनी करने वालों के घर बुधवार को नोटिस चस्पा कर दिए गए। थाना हसनगंज क्षेत्र में 19 दिसम्बर को हुए हिंसक प्रदर्शन के दोषी पाए गए 13 लोगों से वसूली आदेश एक दिन पहले ही जारी किए गए थे।

रामनवमी व रामलला को शिफ्ट करने का होगा सीधा प्रसारण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या में 24 मार्च को रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने और रामनवमी के पूजन कार्यक्रम में भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पूजन का लाइव प्रसारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री बुधवार की शाम पत्रकारों से बात कर रहे थे।

68500 शिक्षक भर्ती में एक और मौका

प्राइमरी स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पास लेकिन किसी कारण से आवंटन का आवेदन नहीं कर सके अभ्यर्थियों को फिर मौका दिया जा रहा है।

आजम व अब्दुल्ला को जमानत नहीं

दो पैनकार्ड बनवाने में फंसे सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की जमानत खारिज कर दी है।

पांच घरेलू उड़ानें और 12 ट्रेनें निरस्त

कोरोना वायरस का विमान यात्रियों पर भी असर पड़ा है। बुधवार को पांच घरेलू उड़ानें निरस्त कर दी गईं। इनमें से तीन लखनऊ-दिल्ली, एक लखनऊ-हैदराबाद और एक लखनऊ से कोलकाता की उड़ान शामिल है। आठ अन्तरराष्ट्रीय उड़ानें पहले से ही निरस्त चल रही हैं। विमानन कंपनियां यात्रियों की संख्या के लिहाज से उड़ान निरस्त कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: शैक्षिक सत्र को बढ़ाने की तैयारी में सरकार, जानिए आपकी पढ़ाई पर इसका क्या पड़ेगा असर

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned