scriptउत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां | Uttar Pradesh Top News 20 September 2020 UP Today Top News UP Breaking | Patrika News

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

locationबाराबंकीPublished: Sep 20, 2020 12:10:54 pm

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ…

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. UP Today Top News: रविवार, 20 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 348615 पहुंचा, अब तक 4953 की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित नए मरीजों की शनिवार को संख्या 5,827 रही। हालांकि इससे कहीं ज्यादा 6,596 रोगी स्वस्थ भी हुए। प्रदेश में अब तक कुल 3,48,615 मरीज मिल चुके हैं और इसमें से 2,76,690 लोग ठीक हो चुके हैं। यानी अब रिकवरी रेट 79.39 फीसदी है। वहीं 84 और लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 4,953 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। यहां अब 66,874 एक्टिव केस हैं।
यूपी में फिल्म सिटी को लेकर मधुर भंडारकर की सीएम योगी से मुलाकात, हुई अहम चर्चाएं

यूपी में फिल्म सिटी को लेकर मधुर भंडारकर ने सीएम योगी से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी और मधुर भंडारकर के बीच अहम चर्चाएं हुईं। मुख्यमंत्री योगी ने मधुर भंडारकर को राममंदिर के प्रसाद के तौर पर प्रभु राम का सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला और भव्य दिव्य कुम्भ की कॉफी टेबल बुक भेंट की।
बीमार छात्र के लिए सीएम योगी ने बदला नियम, सोशल मीडिया पर चल रहा था कैंपेन

सोशल मीडिया पर आईआईटी के एक रिचर्स स्कालर के ब्लड कैंसर की बीमारी की जानकारी पाकर सीएम योगी ने परिवार से खुद संपर्क किया। तुरंत ही उसे 10 लाख की मदद की। इस मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी ने नियम से हटकर मदद की। साथ ही एसजीपीजीआई को ब्लड कैंसर पीड़ित छात्र आशीष दीक्षित के बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के भी निर्देश दिए।
पेंशन लेने वालों से ठगी : ट्रेजरी से बोल रहा हूं, अपना पैन और आधार नंबर बताइए

कोरोना काल में बुजुर्ग पेंशनधारक भी ठगों के निशाने पर आ गए हैं। ठग खुद को ट्रेजरी और बैंकों के कर्मचारी बताकर बुजुर्गों से उनकी बैंक पासबुक डिटेल, आधार और पैन कार्ड मांग रहे हैं। पांच से अधिक बुजुर्गों की शिकायत आने के बाद मुख्य कोषाधिकारी (सीटीओ) ने अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि ट्रेजरी से फोन पर इस तरह की जानकारी नहीं मांगी जाती। इसलिए पेंशनधारक या उनके परिवार वाले फोन पर किसी को ऐसी जानकारी न दें।
सीएम योगी रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर कल 13 विभागध्यक्षों के साथ करेंगे बैठक, एक घंटे में होगी प्लानिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 सितंबर को रिक्त पदों पर भर्तियों में तेजी लाने के लिए 13 विभागाध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। उनकी यह बैठक शाम को 5.30 से 6.30 बजे तक यानी एक घंटे के लिए होगी। विशेष सचिव कार्मिक शीतला प्रसाद ने बैठक के संबंध में विभागाध्यक्षों को पत्र भेज दिया है।
बेसिक शिक्षा मंत्री ने शिकायतों पर बीईओ और प्राथमिक स्कूल के दो शिक्षकों को किया सस्पेंड

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने आगरा मंडल की समीक्षा बैठक में एक खंड शिक्षाधिकारी सहित तीन को निलंबित करने के निर्देश दे दिए। सर्किट हाउस में शनिवार को हुई समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों और अन्य लोगों की शिकायत के आधार पर खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) अकोला ओमप्रकाश यादव और दो शिक्षकों को निलंबित करने के साथ जांच के आदेश दे दिए।
50 साल से अधिक उम्र वाले पुलिसकर्मियों की बन रही लिस्ट, जानेंं किनको किया जाएगा रिटायर

यूपी के कानपुर में पुलिस विभाग में काम न करने वाले, भ्रष्टाचार के आरोपों में लिप्त 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मियों को हटाया जाएगा। इनकी सूची तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखी जाएगी। डीआईजी डॉ. प्रीतिन्दर सिंह ने बताया कि यह हर साल की प्रक्रिया है। इसमें 31 मार्च 2020 को जो पुलिसकर्मी 50 साल या उससे ज्यादा की आयु पार कर चुके हैं, उनकी सूची तैयार होती है।
लखनऊ नगर निगम से कर निर्धारण की 233 फाइलें गायब, कहीं घोटाला तो नहीं

लखनऊ नगर निगम जोन आठ कार्यालय में व्यावसायिक भवनों के कर निर्धारण की 233 फाइलें रजिस्टर पर अंकित हुए बिना कम्प्यूटर में दर्ज हो गई हैं। फाइलें भी गायब कर दी गई हैं। वार्ड लिपिक ने बड़े पैमाने पर घोटाले की आशंका व्यक्त करते हुए जोनल अधिकारी से शिकायत की है।
स्कूल खोलने की तैयारी पूरी लेकिन प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया यह फैसला

लखनऊ में कल से (21 सितंबर) को स्कूल नहीं खुलेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है। संगठन का कहना है कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। अनप्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूलों के स्तर पर तैयारियां पूरी की गई हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए फिलहाल अभी खोलने का फैसला नहीं लिया गया है।
अयोध्या में भीषण सड़क हादसा, चार लोगों की मौत, 9 घायल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। रौनाही थाने से लगभग डेढ़ किलोमीटर पहले फैजाबाद की तरफ सोहावल चौराहे के पास ट्रक और ऑटो में टक्कर हो जाने के कारण चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए। घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ रेफर किया गया है और अन्य 7 लोगों का इलाज जिला चिकित्सालय फैजाबाद में हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो