उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

UP Today Top News: आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. UP Today Top News: मंगलवार, 22 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

 

यूपी : मरीजों के रिश्तेदारों को खुद ही खीचना पड़ता है स्ट्रेचर, लाना होता है ऑक्सीजन सिलेंडर

मरीजों को इलाज मुहैया कराने के लिए तीमारदारों को लखनऊ के केजीएमयू में धक्के खाने पड़ रहे हैं। तीमारदार मरीज का स्ट्रेचर खींच रहे हैं। तपती धूप और उमस में तीमारदार मरीजों को स्ट्रेचर पर लादकर सड़क पार मुख्य परिसर में ले जाने को मजबूर हैं।

 

जानिए, सीएम योगी यूपी में सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया पर अधिकारियों से क्या बोले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौकरियां देने के लिए भर्ती प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ करने का निर्देश दिया है। उन्होंने तीन साल में तीन लाख से अधिक नौकरियां दिए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसे और तेजी से आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव कार्मिक को प्रत्येक विभागों से रिक्त पदों का प्रमाणिक विवरण प्राप्त कर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

 

गुड न्‍यूज: सीएम की सिटी में फटाफट होंगे उद्योगों से जुड़े काम, गीडा में लागू हुई ये नई व्‍यवस्‍था

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) कार्यालय में किसी भी काम के लिए बाबू उद्यमियों को दौड़ा नहीं पाएंगे। ऐसा गीडा में सिटीजन चार्टर लागू होने के चलते होगा। कमिश्नर ने बीतें दिनों उद्योग बंधु की बैठक में कमिश्नर से सिटीजन चार्टर लागू करने का निर्देश दिया था।

 

बॉलीवुड के सितारों के साथ कुछ देर में सीएम योगी करेंगे यूपी में फिल्म सिटी बनाने पर चर्चा

उत्तर प्रदेश में डेडीकेटेड इंफोटेनमेंट जोन (फिल्म सिटी) बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ देर में को फिल्म कलाकारों, निर्माता निर्देशकों, गीतकार, संगीतकार गायकों व लेखकों आदि की अहम बैठक बुलाई है। इसमें दक्षिण भारत में अपना प्रोडक्शन हाउस चलाने वाली सौन्दर्या रजनीकांत भी शामिल होंगी।

 

यूपी-बिहार के बीच दौड़ेंगी 166 रोडवेज बसें, जानिए कब से शुरू होगा संचालन

यूपी-बिहार के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यूपी रोडवेज और बिहार परिवहन मिलकर दोनों राज्यों के बीच बसें चलाने जा रहा है। यूपी से 69 बसें चलेंगी तो बिहार से 97 बसों का संचालन होगा। ये बसें यूपी के 25 शहरों से बिहार के विभिन्न जनपदों के बीच चलेंगी।

 

कानपुर एनकाउंटर : विकास दुबे की 10 बीघा जमीन पर हो गया कब्जा

कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसकी 10 बीघा जमीन पर तीन लोगों ने कब्जा कर धान की रोपाई कर दी। शिकायत के बाद तहसील प्रशासन हरकत में आया। एसडीएम बिल्हौर ने नायब तहसीलदार और शिवराजपुर थाने की पुलिस को जमीन पर कब्जा लेने का आदेश दिया है।

 

बसपा ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों में भारी फेरबदल

बसपा सुप्रीमो मायावती विधानसभा चुनाव को देखते हुए मिशन-2022 की तैयारियों में जुट गई हैं। उन्होंने मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में भारी फेरबादल किया है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को पश्चिमी यूपी से हटाकर पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही उन्हें उत्तराखंड के प्रभारी पद से हटा दिया गया है। उत्तराखंड का नया प्रभारी शमसुद्दीन रायनी को बनाया गया है। बसपा में शमसुद्दीन रायनी का कद इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहा है।

 

गोरखपुर में अफसरों ने किया गजब, माफिया की जगह ट्रांसपोर्टर सुधीर की गाडि़यों को जब्‍त करने का दे दिया आदेश

माफिया सुधीर सिंह पर कार्रवाई के निर्देश पर अमल करने के दौरान पुलिस ने कुछ ज्यादा ही हड़बड़ी दिखा दी। पुलिस की कार्यवाही से माफिया की जगह एक ट्रांसपोर्टर परेशान हो गया है। यह सब हुआ माफिया सुधीर सिंह के वाहन जब्त करने की कार्यवाही के दौरान। पुलिस ने माफिया सुधीर सिंह की जगह ट्रांसपोर्टर सुधीर कुमार सिंह के सात वाहनों को जब्त करने का फरमान जारी कर दिया।

 

बलिया की एक लड़की के खाते में आ गए 9 करोड़ 99 लाख रुपये, लेन-देन पर रोक, पुलिस ने शुरू की जांच

यदि आपके बैंक खाते में लाख-दो लाख नहीं, पूरे 10 करोड़ रुपये अचानक आ जाएं तो आपकी मानसिक स्थिति क्या होगी? मन में कैसे-कैसे ख्याल आएंगे? यदि यह रकम 'कौन बनेगा करोड़पति' जैसा क्वीज शो खेलकर जीता है तब तो आप उसे खर्च करने की प्लानिंग करेंगे लेकिन रकम घर बैठे आई हो तो डरना व दहशत में आना स्वभाविक है। ऐसा ही हुआ है बलिया जिले के रूकूनपुरा गांव की रहने वाली किशोरी सरोज के साथ।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned