उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. बुधवार, 26 अगस्त, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

 

यूपी में सामने आए कोरोना के 5124 नए केस, अब तक 3059 की मौत

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 5124 नए मामले सामने आए हैं। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1 लाख 97 हजार 388। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी प्रदेश में 3059 हो चुकी है। प्रदेश में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ लाख के पार है। इनमें एक्टिव केसों की संख्या 49575 है। मंगलवार को रिकवरी दर बढ़कर 73.33 प्रतिशत पहुंच गई है। अब तक एक लाख 44 हजार 757 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रदेश में अब तक 47 लाख 96 हजार 488 सैंपल्स की जांच की चुकी है।

 

कोविड-19 : यूपी में 15 दिनों में 70 हजार मरीज और 950 मौतें बढ़ीं

लॉकडाउन के बाद अनलॉक में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश मे प्रतिदिन औसतन 5000 कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों का बढ़ना इतनी तेजी से जारी है कि 15 दिन पहले 10 अगस्त को 1,26,722 मरीज थे तो अब 25 अगस्त को यही संख्या 1,97,506 तक पहुंच गई यानी करीब 71 हजार मरीज 15 दिन में बढ़ गए। हर हफ्ते औसतन 35000 मरीज बढ़ रहे हैं।

 

यूपी में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के DM और CMO की क्लास ली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्साधिकारियों को संबोधित करते हुए कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि जिलाधिकारी और सीएमओ अपने-अपने जिलों में सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्वे के साथ-साथ टेस्टिंग की संख्या बढ़ाएं।

 

यूपी में पंचायत चुनाव छह महीने बाद, योगी सरकार ने दिए संकेत

उत्तर प्रदेश सरकार त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव कोरोना संकट की वजह से टालने जा रही है। इस पर गंभीरता से विचार हो रहा है। यह संकेत मंगलवार को उच्च पदस्थ सूत्रों ने दिए। कोरोना के मद्देनजर प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव फिलहाल छह महीने तक स्थगित करेगी। इस बाबत जल्द ही अंतिम निर्णय कर घोषणा की जाएगी। अगर हालात ठीक रहे तो छह महीने बाद प्रधानी के चुनाव होंगे।

 

यूपी : कमर्शियल गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य

कमर्शियल गाड़ियों में अब हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। पहले यह अनिवार्य नहीं था लेकिन अब दिसंबर तक सभी कमर्शियल गाड़ियों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का इस्तेमाल करना होगा। मसलन, वर्ष 2021 में सड़कों पर दौड़ने वाले सभी कमर्शियल गाड़ी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना नहीं चलेंगे। परिवहन मुख्यालय ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए छह बैंकों से 5900 करोड़ रुपए का कर्ज मिला

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए छह बैंकों से 5900 करोड़ रुपये का कर्ज मिल गया है। इसके लिए यूपीडा व बैंकों के मध्य ऋण राशि से संबंधित दस्तावेजों पर मंगलवार को हस्ताक्षर हुआ। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने सभी बैंक अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का 13 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

 

कानपुर : मोहर्रम की मजलिस को लेकर बवाल, दो पक्षों में पथराव

मोहर्रम की मजलिस को लेकर कानपुर के ग्वालटोली में मंगलवार देर रात बवाल हो गया। दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू हो गया। भारी पुलिस फोर्स ने उपद्रवियों को लाठियां पटककर खदेड़ा। बवाल बढ़ता देख मस्जिद के मौलाना ने दखल दिया और उत्तेजित भीड़ को शांत कराया।

 

ताजिया लेकर लौट रहे युवकों को पुलिस ने पीटा, गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ियां तोड़ीं

ताजिया लेकर लौट रहे युवकों की पिटाई और मसौली थाने में महिलाओं से अभद्रता पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। सैकड़ों ग्रामीणों ने शहाबपुर चौराहा पर इक्कठा होकर बाराबंकी-गोंडा हाईवे जामकर कर दो घंटे प्रदर्शन व पथराव किया। इसमें पुलिस की जीप सहित कई वाहनों के शीशे टूट गए। गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर कई थानों की पुलिस व पीएसी के साथ एएसपी उत्तरी व सीओ सिटी भी पहुंचे। घंटों की मानमनौव्वल के बाद मामले को शांत किया गया।

 

एयरफोर्स परिसर के आसपास फोटो-वीडियो बनाने पर होगा एक्‍शन, ISI जासूस के पकड़े जाने के बाद बढ़ी सतर्कता

जासूसी से जुड़े मामले को देखते हुए गोरखपुर एयरफोर्स के इर्द-गिर्द तस्वीर खींचने वाले के खिलाफ पुलिस अब सख्त कार्रवाई करेगी। इसके लिए पूरे इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है। एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ ने एयरफोर्स और खोराबार पुलिस को सख्त हिदायत दी है कि वह गश्त के दौरान ‌नियमित रूप से निगरानी करें।

 

69000 भर्ती : आवेदन फार्म की त्रुटियों पर सुनवाई तीन सितंबर को

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में आवेदन फार्म में विभिन्न त्रुटियों के मामले में एकल पीठ के आदेश को चुनौती देने वाली स्पेशल अपीलों को निस्तारण के लिए तीन सिंतबर को पेश करने का निर्देश दिया है। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर एवं न्यायमूर्ति एसडी सिंह की खंडपीठ ने आशुतोष कुमार श्रीवास्तव व 35 तथा कई अन्य की अपीलों पर दिया है।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned