उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

आज के अखबारों में छपी 10 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां क्या हुआ...

लखनऊ. गुरुवार, 3 सितंबर, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

कोविड-19 से ठीक हुए यूपी के 75 फीसद मरीज, 5716 नए केस मिले

उत्तर प्रदेश में बुधवार को 1,36,240 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 5716 यानी 4.1 फीसद लोग पॉजिटिव पाए गए। प्रदेश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 2,41,980 पहुंच गया है, जबकि इसमें 75 फीसद यानी 1,81,364 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 75 और मरीजों की मौत के साथ यह खतरनाक वायरस अब तक 3616 लोगों की जान ले चुका है, जबकि एक्टिव केस अब 56,459 हैं। अब तक 59,13,584 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है।

कोरोना : लखनऊ व कानपुर की चिकित्सा व्यवस्था और बेहतर करें - योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 को लेकर लखनऊ और कानपुर नगर की चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने का निर्देश दिया है। लक्षण की दृष्टि से संदिग्ध पाए गए लोगों का 12 घंटे के अंदर एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। कोविड पॉजिटिव रोगियों के संपर्क में आए लोगों का 24 घंटे के अंदर सर्च किया जाएगा।

अयोध्या जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू बाराबंकी में गिरफ्तार

अयोध्या में एयरपोर्ट और रायबरेली में नेशनल हाईवे की जमीन को अधिग्रहित करने के लिए सरकार अलग-अलग पैमाने इस्तेमाल कर रही है। ऐसे ही परेशान किसानों की समस्या सुनने के लिए जा रहा था मगर यहां दमन की राजनीति है जबरन रोक लिया गया है।

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, आज से प्रदेशभर में खुलेंगे बार

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में बार खोलने का फैसला कर लिया है। सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। कहा गया है कि बार रात 10 बजे तक खुलेंगे। अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: अब AC कोच में फ्री में नहीं मिलेंगे बेडशीट और कंबल, प्लेटफॉर्म से खरीदना होगा

यात्रीगण कृपया ध्यान दें। ट्रेन के वातानुकूलित डिब्बे में यात्रा करने जा रहे हैं तो बेडशीट, कंबल, तकिया साथ ले जाना न भूलें। अब ये मुफ्त में नहीं मिलेंगे। इसके लिए बाकायदा प्लेटफॉर्म पर बिक्री होगी। रुपए यात्री को अपनी जेब से देने होंगे।

यूपी : 1.60 करोड़ स्कूली बच्चों को निशुल्क दिया जाएगा स्वेटर, आदेश जारी

उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में निशुल्क दिए जाने वाले स्वेटर 31 अक्टूबर तक बच्चों को दिए जाएंगे। इसकी खरीद के लिए जेम पोर्टल पर विज्ञप्ति प्रकाशित करनी होगी और खरीद प्रक्रिया 20 सितंबर तक पूरी करनी होगी। कंपनियों को 5 अक्टूबर से स्वेटरों की सप्लाई शुरू करनी होगी। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 1.60 करोड़ बच्चों को ये स्वेटर दिए जाने हैं। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में क्रय कमेटी का गठन किया गया है।

यूपी : बिना इजाजत शूटिंग कर रहे एक्टर-एक्ट्रेस समेत 5 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बहराइच में इजाजत लिए बगैर भोजपुरी एलबम की शूटिंग करने के आरोप में उसके अभिनेता-अभिनेत्री समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

वाईफाई पर नाम रखा पाकिस्तान जिंदाबाद, पुलिस तलाश में जुटी

यूपी के कानपुर में वाईफाई का ओरिजिन नेम पाकिस्तान जिंदाबाद रखने पर कानपुर में देर रात कबाड़ी वाली गली में हड़कम्प मच गया। पुलिस मौके पर पहुंची और देर रात तक उस वाईफाई राउटर की तलाश में लगी रही जिसका यह नाम रखा गया था। इस घटना की जानकारी पुलिस को एक प्राइवेट कर्मी ने दी।

सुबह छह से रात 10 बजे तक चलेगी लखनऊ मेट्रो, स्मार्ट कार्ड या टोकन किसी से भी कर सकते हैं सफर

लखनऊ में सात सितंबर से मेट्रो दौड़ना शुरू हो जाएगी। मेट्रो सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। यात्रियों को हर स्टेशन पर ट्रेन 5:30 मिनट के अन्तराल पर मिलेगी। मेट्रो में ज्यादा सामान के साथ यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी। इस दौरान साफ सफाई पहले से भी ज्यादा बेहतर दिखेगी।

लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट पर मना बर्थ डे, छलके जाम, फिर महिलाओं की ऐसी करतूत लगी भीड़

लखनऊ गोमती रिवर फ्रंट के पास बुधवार शाम कार सवार महिलाओं ने हंगामा किया। राहगीरों ने हुडदंग कर रही महिलाओं के बारे में अम्बेडकर चौकी इंचार्ज को सूचना दी।

coronavirus Narendra Modi
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned