बाराबंकी में दिखा डायल 100 पुलिस का खौफनाक चेहरा, टोल प्लाजा कर्मी को बेरहमी से पीटा

स्टोरी - सीसीटीवी वीडियो में टोल प्लाजा पर नजर आई डायल - 100 पर तैनात सिपाही की दबंगई , मामूली बात पर नाराज़ होकर टोल प्लाजा कर्मी की बेरहमी से की पिटाई , एसपी ने जांच एएसपी को सौंपी । 

बाराबंकी. यूपी सरकार द्वारा पुलिसिंग को चुस्त दुरुस्त रखने व अपराधों पर अंकुश लगाए जाने के उद्देश्य से यूपी में डायल 100 योजना की शुरुआत हुई थी। इस योजना में लक्जरी वाहनों को हाईटेक सुविधाओं से लैस कर पुलिस विभाग की सहायता के लिए जनपदों में भेजा गया था। लेकिन प्रदेश की जनता का दुर्भाग्य है कि यह डायल 100 योजना शुरू से ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। डायल 100 कर्मियों पर हमेशा से ही जनता से अवैध वसूली और अभद्रता के आरोप लगते रहे हैं। अब तक कई बार इन पुलिस कर्मियों को दंडित भी किया जा चुका है लेकिन डायल 100 पर तैनात पुलिसकर्मी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।


वीडियो देखें:





एसपी ने दिए जांच के आदेश

बाराबंकी के अहमदपुर टोल प्लाजा पर यूपी की डायल 100 सेवा में तैनात सिपाही की खुलेआम दबंगई का ताजा सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। जिसमें किसी मामूली बात पर नाराज होकर डायल 100 पर तैनात सिपाही ने ड्यूटी पर तैनात टोल प्लाजा कर्मी की बेरहमी से पिटाई करता और गर्दन दबाने की कोशिश करता साफ नजर आ रहा है। 3 जून की रात लगभग 8 बजे घटी इस वारदात का सीसीटीवी वीडियो वायरल होने के बाद जिले के आला पुलिस अधिकारी हरकत में आए हैं। आरोपी सिपाही का नाम वीरेश विक्रम यादव बताया जा रहा है, जो रामसनेही घाट इलाके की डायल 100 पीआरवी नंबर 1722 पर बतौर चालक तैनात है। फिलहाल बाराबंकी के एसपी अनिल कुमार सिंह ने इस पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत तिवारी को सौंपी है।


Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned