script

13 वर्षीय बालिका मिली कोरोनाा पॉजिटिव, एमपी से मां व भाई के साथ लौटी थी मोटरसाइकिल पर

locationबारांPublished: Apr 30, 2020 10:39:36 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

बारां जिले के भंवरगढ़ की निवासी एक तेरह वर्षीय बालिका कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह बालिका गत 25 अप्रेल को परिवार के साथ मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले बड़ौदा कस्बे से अपनी मां व भाई के साथ वापस बारां आई थी…

Coronavirus

5 पूर्वोत्तर राज्य कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्त।

बारां। बारां जिले के भंवरगढ़ की निवासी एक तेरह वर्षीय बालिका कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह बालिका गत 25 अप्रेल को परिवार के साथ मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले बड़ौदा कस्बे से अपनी मां व भाई के साथ वापस बारां आई थी। उसी दिन तबीयत खराब होने पर वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के लिए ले जाया गया था, जहां से उसे नाहरगढ़ चिकित्सा क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया था। जहां जांच में उसका शुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ मिला था। चिकित्सकों ने उसे बारां रैफर कर दिया था, यहां से देर रात उसे कोटा रैफर कर दिया था।
उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेन्द्र मीणा ने बताया कि कोटा में 26 अप्रेल को कोरोना जांच के लिए उसका पहला सेम्पल लिया गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बाद में उसकी तबीयत में सुधार नहीं होने पर 29 अप्रेल को दुबारा कोरोना जांच कराई गई थी। कोटा के मेडिकल कॉलेज से गुरुवार सुबह मिली जांच में बालिका कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसके बाद से परिवार में हड़कंप मच गया।
ननिहाल में गमी के कार्यक्रम में शामिल होने गई थी
डॉ. मीणा ने बताया कि सुबह बालिका की रिपोर्ट मिलने के बाद जिले में उन लोगों की पहचान शुरू कर दी गई है, जो बालिका के सम्पर्क में आए थे। बालिका परिवार के साथ बड़ौदा ननिहाल में गमी के कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। वहां से वह उसके भाई व मां के साथ मोटरसाइकिल से 25 अप्रेल को ही भंवरगढ़ लौटी थी। बालिका का पिता अभी बड़ौदा में ही बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो