script16 संदिग्धों का होगा कोरोना टेस्ट, देर रात 108 एंबुलेंस के जरिए 9 लोग भेजे गए बारां | 16 Coronavirus Suspected Patients In Baran : Coronavirus In Baran | Patrika News

16 संदिग्धों का होगा कोरोना टेस्ट, देर रात 108 एंबुलेंस के जरिए 9 लोग भेजे गए बारां

locationबारांPublished: Apr 08, 2020 01:42:55 am

Submitted by:

abdul bari

कोरोना वायरस को लेकर छबड़ा में उस समय हडक़ंप मच गया जब चिकित्सा विभाग को कस्बे के 16 सदस्यों के गत दिनों झालावाड़ जिले के पिड़ावा जाने की सूचना मिली थी। पिड़ावा में तीन जनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से इन सभी लोगों को चिकित्सा विभाग ने निगरानी में ले लिया। अब इनकी कोरोना जांच कराई जाएगी। ( Coronavirus In Rajasthan )

छबड़ा/बारां.
कोरोना वायरस को लेकर छबड़ा में उस समय हडक़ंप मच गया जब चिकित्सा विभाग को कस्बे के 16 सदस्यों के गत दिनों झालावाड़ जिले के पिड़ावा जाने की सूचना मिली थी। पिड़ावा में तीन जनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से इन सभी लोगों को चिकित्सा विभाग ने निगरानी में ले लिया। अब इनकी कोरोना जांच कराई जाएगी।
यह है पूरा मामला ( Coronavirus In Rajasthan )

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी महेश भूटानी ने बताया कि जानकारी के बाद यह पता चला है कि 16 जने गत दिनों पिड़ावा गए थे। जिसमें 9 सदस्य किसी धार्मिक कार्यक्रम एवं 7 जने किसी के गमी के कार्यक्रम (अन्तिम संस्कार) में भाग लेने पहुंचे थे। इन लोगों में 4 जैपला, 3 कोलूखेड़ी व 2 छबड़ा के निवासी हैं, इन सभी को रात नौ बजे एम्बुलेंस से बारां भेजा गया है।
बुधवार सुबह बारां भेजा जाएगा ( Baran News )

झालावाड़ जिले के पिड़ावा कस्बे में तीन जनों के कोरोना पॉजीटिव मिलने की खबर से सतर्क चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इनका कोरोना टेस्ट कराएगा। छबड़ा में घरों में आइसोलेट किए गए 7 जनों को बुधवार सुबह बारां भेजा जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए छबड़ा चिकित्सालय में रात को पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस उपाधीक्षक ओमेंद्र सिंह शेखावत व थानाधिकारी रामानंद यादव मौके पर मौजूद रहे।

इनका कहना है…

प्रशासनिक सूत्रों से गत 2 अप्रेल को छबड़ा क्षेत्र के 16 जनों के झालावाड़ जिले के पिड़ावा कस्बे में जानकारी मिली थी। वहां मंगलवार को तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने से एहतियात के तौर पर धार्मिक कार्यक्रम में शामिल वाले 9 जनों को आइसोलेट कर बारां लाया गया है। इनके बुधवार सुबह सेम्पल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे।
डॉ. सम्पतराज नागर, सीएमएचओ बारां


इनका कहना है…

प्रशासन व पुलिस ने सूचना मिलने के बाद पिड़ावा गए लोगों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट कर दिया है। बुधवार शाम तक इनकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। जिले में सतर्कता और भी बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो