बारां

रोजगार की आस में जुटेंगे 19488 अभ्यर्थी, देंगे ज्ञान का इम्तिहान

आज से दो दिन होगी पटवारी भर्ती परीक्षा

बारांOct 22, 2021 / 09:36 pm

mukesh gour

रोजगार की आस में जुटेंगे 19488 अभ्यर्थी, देंगे ज्ञान का इम्तिहान

बारां. जिले में पटवारी भर्ती परीक्षा शान्तिपूर्ण व व्यवस्थित रूप से कराने की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। परीक्षा शनिवार व रविवार को दो-दो पारियों में होगी। इसके लिए बारां जिला मुख्यालय पर 19 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। परीक्षा में नकल रोकने के लिए चार फ्लाइंग स्क्वॉड व पुलिस बल तैनात रहेगा। जिला पुलिस उपलब्धता के आधार पर परीक्षा केन्द्रों पर मेटल डिटेक्टर से परीक्षार्थियों की जांच करेगी। परीक्षा नियन्त्रण कक्ष के अनुसार जिले में परीक्षा को निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए परीक्षार्थियों के आने व जाने की राज्य सरकार की ओर से नि:शुल्क बस सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए रोडवेज के बारां डिपो की 59 बसों के अलावा फिलहाल 20 निजी बसों को अधिग्रहीत किया गया है।

दो दिन, चार पारियां
पटवारी भर्ती शनिवार व रविवार को दो-दो पारियों में होगी। पहली पारी में सुबह 8.30 से 11.30 व दोपहर 2.30 से 5.30 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा। ऐसे में जिला मुख्यालय पर अधिक गहमा-गहमी नहीं रहेगी, लेकिन एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से माकूल इंतजाम किए गए हैं।

चार दल करेंगे निरीक्षण
परीक्षा में नकल व अनुचित साधनों का उपयोग रोकने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस की ओर से माकूल इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए चार फ्लाइंग स्क्वॉड गठित की गई है। इनके सदस्य परीक्षा के दौरान केन्द्रों पर पहुंच कर आकस्कि निरीक्षण करेंगे।

पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। दो दिन तक चार पारियों में यह परीक्षा होने से खासी राहत रहेगी। परीक्षा को शान्तिपूर्ण व कदाचार मुक्त रखने के लिए सभी इंतजाम किए गए है। पुलिस की ओर से भी चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।
बृजमोहन बैरवा,
एडीएम बारां व नोडल अधिकारी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.