तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी, तीनों को सुरक्षित निकाला

तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी, तीनों को सुरक्षित निकाला
तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी तीनों को सुरक्षित निकाला,तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी तीनों को सुरक्षित निकाला,तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी तीनों को सुरक्षित निकाला,तेज बहाव के चलते पिता और दो बच्चे बहे, ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी तीनों को सुरक्षित निकाला

abdul bari | Updated: 14 Sep 2019, 11:28:01 PM (IST) Baran, Baran, Rajasthan, India

राजस्थान के बारां जिले में हो रही बरसात ( Heavy Rain in Baran ) के कारण नदी नालें उफान पर चल रहे हैं। सीसवाली मे भेरुपुरा खाडी नदी की पुलिया पार करते समय शनिवार को बहे पिता व दो बच्चों को गामीणो ने बहादुरी दिखाते हुए सुरक्षित बाहर निकाला।

बारां
राजस्थान के बारां जिले में हो रही बरसात ( Heavy Rain in Rajasthan ) के कारण इनदिनों नदी नालें उफान पर चल रहे हैं। शनिवार को सीसवाली मे भेरुपुरा खाडी में एक पिता अपने दो बच्चों के साथ नदी की पुलिया पार कर रहा था। इस दौरान तेज बहाव के चलते तीनों बहने लगे। गनीमत यह रही कि दो बच्चों को गामीणों ने बहादुरी दिखाते हुए सुरक्षित बाहर निकाला और पिता भी बमुश्लि बच गया। हादसे की सूचना के बाद पुलिस ( baran police ) प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। लेकिन तब तक बच्चों को ग्रामीणों ने सकुशल बाहर निकाल लिया था।

जान जोखिम मे डालकर पुलिया पार करने की मजबूरी ( Baran News )


दरअसल, सीसवाली कस्बे के नदी पार पर बसा एक छोटा गांव भैरुपुरा है। जो सीसवाली कस्बे से नदी पार बसा हुआ है। जिसमे एक छोटी पुलिया बनी हुई है, जो बरसात के दिनो मे अधिकांश डूबी रहती है। इस रस्ते के अलावा कोई दुसरा वैकल्पिक रास्ता नही होने के कारण लोग अपनी जान जोखिम मे डालकर पुलिया पार करने को मजबूर हैं।

हादसे के दौरान मची चीख-पुकार

जानकारी के मुताबिक दो बच्चे हनुमान उम्र सात साल और ललित पांच साल अपने पिता के कन्धों पर बैठ कर पुलिया पार कर रहे थे। इस दौरान पिता के अचानक पैर फिसलने के कारण दोनो बच्चों के साथ वह नदी मे गिर गया। तेज बहाव के चलते तीनों बहने लगे। हादसे के दौरान चीख पुकार मच गई।

अपनी जान पर खेलकर बचाया...

इस बीच पुलिया के पास ही खडे विकास कहार, लोकेश सिंगर, दीपक कहार, जितेंद्र कहार, भवरलाल कहार, रणजीत कहार, मुरारी कहार रामकल्याण कहार रघुवीर कहार ने अपनी जान की परवाह ना करते हुये नदी मे कूद कर बच्चों को पकड़ा और एक टापू पर ले जाकर खड़े हो गए। इसके बाद ग्रामीणो ने ट्यूब व रस्से के सहयोग से नदी से सभी को बाहर निकाला गया। वहीं बच्चो को नदी पार करवाने वाला युवक नदी को तैर कर दुसरे छोर पर पहुंच गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned