script

छह सौ लीटर वॉश ओर दो भट्टियां की नष्ट की

locationबारांPublished: Nov 16, 2018 06:58:07 pm

बिलासगढ़ गाड़ी घटा में अवैध करीब 25 बोतल हथकढ़ शराब जप्त कर, करीब छह सौ लीटर वॉश नष्ट की तथा दो भट्टियों को नष्ट किया। इसके

baran

aabkari vibhag ki

आबकारी विभाग की कार्रवाई
बारां. विधानसभा चुनाव के तहत जिला आबकारी अधिकारी तपेश चन्द जैन के नेतृत्व में गठित टीमों ने बुधवार को निरीक्षण के दौरान बिलासगढ़ गाड़ी घटा में अवैध करीब 25 बोतल हथकढ़ शराब जप्त कर, करीब छह सौ लीटर वॉश नष्ट की तथा दो भट्टियों को नष्ट किया। इसके अलावा एक जने को गिरफ्तार किया एवं विभिन्न मामलों में सात मुकदमे दर्ज किए गए। जिला आबकारी अघिकारी जैन ने बताया कि बिलासगढ़ में गांव में तलाब की पाळ के समीप से हथकढ़ शराब बनाने की दो भट्टियां नष्ट की गई तथा मौके पर करीब छह सौ लीटर वॉश नष्ट की गई। इस दौरान 21 बोतल हथकढ़ शराब जब्त कर मौके से भाग निकले मोहनलाल, पन्नालाल व एक अन्य के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए। वहीं छीपाबड़ौद के प्रहराधिकारी की टीम ने मोहम्मदपुर गांव से चार बोतल कच्ची शराब के साथ एक युवक हेमराज को गिरफ्तार किया। बाद में उसे न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। वहीं गरड़ा, संदोकड़ा एवं बरूनी स्थित देसी मदिरा कम्पोजिट समूह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान बारां सीआई बालकृष्ण शर्मा, प्रहराधिकारी भगाराम व भीमराम गोदारा मय जाप्ते के शामिल थे।
दौड़ रहे ओवरलोड़ वाहन, उड़ रही नियमों की धज्जियां
सारथल. क्षेत्र से गुजर रहे सारथल छीपाबड़ौद व अकलेरा हरनावदाशाहजी मार्ग पर परिवहन विभाग की अनदेखी से ओवरलोड़ वाहन यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते दौड़ रहे हैं। इन वाहनों के कारण पूर्व में भी हादसे हो चुके हैं । सारथल छीपाबडौ़द मार्ग पर बड़ी सख्या में जीपों का संचालन जारी है जिनमें क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाकर उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है । हर साल यातायात सरुक्र्षित सप्ताह भी मनाया जाता है जो महज कागजी कार्रवाई बनकर रह जाता है। सारथल छीपाबडौद मार्ग व सारथल अकलेरा एवं हरनावदा शाहजी मार्ग पर संचालित अवैध जीपों के चालक ग्रामीणों से मुंह मांगा किराया वसूलते हैं और विरोध करने पर झगड़े पर उतारू हो जाते हैं।
अब तक 340 पाबंद
कस्बाथाना. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने को लेकर पुलिस ने कमर कस ली है जिसके तहत थाना क्षेत्र के करीब 340 अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पाबंद किया जा चुका है और अभी पाबंद की कार्रवाई की जा रही है चुनाव में गड़बड़ी की आशंका के चलते इन लोगों को पाबंद किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव को देखते हुए 340 लोगों को पाबंद किया जा चुका है और शेष अन्य लोगों को पाबंद करने की कार्रवाई की जा रही है । पूर्व में कस्बे के एक मतदान केंद्र पर मतदान के दिन मतपेटी ले जाने के बाद कस्बे का एक बूथ संवेदनशील घोषित किया जा चुका है ।
रिपार्ट – हंसराज शर्मा द्वारा
———————-

ट्रेंडिंग वीडियो