104 में गूंजी किलकारी, अस्पताल में कराया भर्ती

मुंडियर. यहां सोमवार सुबह एक महिला ने 104 एम्बुलेंस में बालिका को जन्म दिया। बाद में महिला व बालिका को समरानियां चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 13 Mar 2018, 06:40 PM IST

मुंडियर. यहां सोमवार सुबह एक महिला ने 104 एम्बुलेंस में बालिका को जन्म दिया। बाद में महिला व बालिका को समरानियां चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। सुबह सूचना मिलने पर १०४ एम्बुलेंस चालक गर्भवती महिला को लेने के लिए बैहठा गांव पहुंचा तो उसे समरानियां चिकित्सालय ले जाने के लिए रवाना हुआ। राजपुर के आसपास महिला को प्रसव पीड़ा होना पर चालक ने समझदारी दिखाते हुए मुंडियर-मामोनी के बीच हाइवे पर एम्बुलेंस को रोककर अन्य महिलाओं की मदद से उसका सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ बालिका को जन्म दिया। एम्बुलेंस चालक हरकेश बामनिया ने बताया कि बैहठा निवासी नारंगी सहरिया व उसकी नवजात बेटी को समरानियां चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया।
भुगतान नहीं तो करेंगे बहिष्कार
बारां. राजस्थान प्राइवेट स्कूल एजुकेशन महासंघ ने निजी स्कूलों को पिछले वर्ष की बकाया आठवीं बोर्ड परीक्षा एवं वर्तमान सत्र की आरटीई पुनर्भरण राशि का भुगतान नहीं होने पर रोष व्यक्त किया है। प्रदेश प्रभारी प्रमोद शर्मा एडवोकेट व जिलाध्यक्ष राकेश सोनी ने बताया कि सत्र 2016-17 में शहर सहित जिले के कई निजी स्कूलों में आठवीं बोर्ड के सेंटर स्थापित किए थे लेकिन उनका भुगतान नहीं किया गया। जबकि इस सत्र की आठवीं बोर्ड परीक्षा भी 15 मार्च से शुरू होने वाली है। इसी तरह आरटीई के तहत बच्चों के नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। लेकिन पहली किस्त का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है।
पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है 31 मार्च तक बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो नए सत्र में आरटीई प्रवेश प्रक्रिया का बहिष्कार किया जाएगा।
झगड़ा करने पर चार जने गिरफ्तार
छबड़ा. पुलिस ने रविवार को कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर लड़ाई झगड़ा कर कस्बे की शांतिभंग करने के आरोप में चार जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार समीर खान निवासी टावर कॉलोनी छबडा, कमर मियां निवासी कोलूखेडी ,लटूरलाल कोली निवासी टोडी मोहल्ला छबड़ा, करण सिंह गुर्जर निवासी गोगाटोडी झगड़ा करते पाए गए जिन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया। इसी प्रकार बापचा पुलिस ने पोक्सो एक्ट में एक जने को गिरफ्तार किया है। जिसे न्यायालय द्वारा रविवार को जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार तेलनी निवासी राजेश भील को गत माह नाबालिग युवती से छेड़छाड़ के मामले में पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने पर जेल भेजा गया।
(पत्रिका संवाददाता)

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned