भोजनालय की रसोई में आग से हड़कम्प

बारां. शहर के चारमूर्ति चौराहा के समीप स्थित एक भोजनालय में मंगलवार दोपहर आग लग गई।

By: Shivbhan Sharan Singh

Published: 16 May 2018, 04:27 PM IST

बारां. शहर के चारमूर्ति चौराहा के समीप स्थित एक भोजनालय में मंगलवार दोपहर आग लग गई। इससे कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। बाद में सूचना पर पहुंची दमकल ने पानी डालकर आग बुझाई। इस दौरान राहगीरों व आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। दमकल कर्मचारियों व मौके पर पहुंचे लोगों का कहना है कि चारमूर्ति चौराहा के समीप कोटा रोड पर भोजनालय की रसोई में तड़का लगाते समय उठी आग की लपटों से रसोई की चिमनी में जमा कचरे ने आग पकड़ ली। इससे रसोई का सामान जल गया। हालांकि सूचना पर नगरपरिषद की दमकल पहुंचने से गंभीर हादसा टल गया। दमकल कर्मचारियों करीब आधा घंटा मशक् कत कर आग पर काबू पाया।
अलर्ट रहने को लेकर दिए निर्देश
बारां. जिले में तेज आंधी-तूफान की गंभीर संभावना को देखते हुए आमजन व अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। जिला कलक्टर डॉ. एसपी सिंह के अनुसार मंगलवार को चली तेज आंधी के मद्देनजर आने वाले दो से तीन दिनों तक आमजन से अपील की है कि वे आंधी व अंधड़ के दौरान घर के अन्दर रहें, बड़े पेड़ के नीचे खड़े न हों, किसी दीवार के पीछे खड़े न हों अंधड़ के दौरान खुले मैदान में होने पर नीचे लेट जाएं, पशुओं को पेड़ से न बांधें, घर में बिजली के उपकरणों का सम्पर्क हटा दें, बिजली के खंभों के नीचे दुपहिया व चारपहिया वाहन खड़े न करें, जिन घरों में टीनशेड की छत है उनके गेट बंद रखें।

राशन दुकानों के लिए आवेदन आमंत्रित
बारां. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले में रिक्त, मृतक, त्याग पत्र एवं निरस्त उचित मूल्य की दुकानों के आवंटन को इच्छुक व पात्र व्यक्तियों से रसद विभाग द्वारा 29 मई तक आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। जिला रसद अधिकारी के अनुसार जिले में ग्राम पंचायत फतेहपुर, रीछन्दा के सुभाषपुरा एवं ग्राम पंचायत अटरू के वार्ड नंबर 3, 4, 5, 14 व 15 की उचित मूल्य की दुकानों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। (पत्रिका संवाददाता)
(पत्रिका संवाददाता)

Shivbhan Sharan Singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned