नवजात की मौत पर हुआ हंगामा

नवजात की मौत पर हुआ हंगामा

Shivbhan Sharan Singh | Publish: Sep, 04 2018 01:55:04 PM (IST) Baran, Rajasthan, India

अन्ता निवासी विजेन्द्र मालव की पत्नी ने एक सितम्बर को पुत्र को जन्म दिया था। जिसकी दो दिन बाद अचानक मौत हो गई। जिस पर चिकित्सकों ने ध्यान नहीं दिया। वहीं अस्पताल में रोगियों की देखभाल ठीक तरह से नहीं हो रही। इस सम्बन्ध में चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीएन तिवारी ने बताया कि बच्चे की मौत श्वांस नली में दूध फंसने से हुई है।

अन्ता. स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोमवार शाम एक नवजात शिशु की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान कई लोगों ने नारेबाजी करते हुए इस घटना को चिकित्सकों की लापरवाही बताया।

Read more: डेंगू के डंक के बाद भारी पड़ रहा ‘पिस्सू’ ,चार और डेंगू रोगी मिले, स्क्रब टायफस का भी जोर

परिजनों का कहना था कि अन्ता निवासी विजेन्द्र मालव की पत्नी ने एक सितम्बर को पुत्र को जन्म दिया था। जिसकी दो दिन बाद अचानक मौत हो गई। जिस पर चिकित्सकों ने ध्यान नहीं दिया। वहीं अस्पताल में रोगियों की देखभाल ठीक तरह से नहीं हो रही। इस सम्बन्ध में चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीएन तिवारी ने बताया कि बच्चे की मौत श्वांस नली में दूध फंसने से हुई है। जिसकी सूचना मिलते ही उन्होंने गले में नलची डालकर दूध निकालने का प्रयास भी किया। तिवारी के अनुसार प्रत्येक माता को दूध पिलाने के बाद बच्चे को कंधेे पर लेकर डकार दिलाने के लिए कहा जाता है। ऐसा न करने पर श्वांस नली में दूध फसने की आशंका बनी रहती है। हंगामे की सूचना मिलने पर द्वितीय थानाधिकारी मुरलीधर पुलिस जाब्ते के साथ अस्पताल पहुंचे एवं समझाइश की।ें परिजनों ने थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया।

Read more: अब सरकारी स्कूलों के कम्प्यूटर भी लगाएंगे दौड़ ,प्रति स्कूल 10 हजार रुपए मिलेंगे
साढ़े नौ किलो गांजा बरामद
बारां. शहर कोतवाली पुलिस सोमवार रात नौ बजे बाद शाहाबाद रोड पर दो युवकों से साढ़े नौ किलो गांजा बरामद किया। इन दोनों युवकों को गिरफ्तार पूछताछ की जा रही है। शहर कोतवाली प्रभारी कालूराम वर्मा ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस को शाहाबाद रोड के नियाना गांव के निकट युवक रितेश अग्रवाल व चंद्रेश अग्रवाल बारां की ओर पैदल आते दिखे। यह दोनों पुलिस को देख घबरा गए। ऐसे में पुलिस ने इन्हें रोक कर तलाशी ली। रितेश के पास मिले थैले से 4 किलो 500 ग्राम व चंद्रेश के पास मिले थैले से 5 किलो गांजा बरामद हुआ। इसके बाद इन दोनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि बताया कि दोनों अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।
रिपोर्टर दिलीप वनवानी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned