हॉल तैयार, उद्घाटन का इंतजार

सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में एक करोड़ से अधिक की लागत से बने इंडौर खेल हॉल का कार्यलगभग पूर्ण हो चुका है। ऐसे में इंडोर खेलों में रूचि रखने वाले कस्बे के खिलाड़ी युवकों को अब इसके उद्घाटन का बेसब्री से इंतजार है।

By: Dilip

Updated: 19 Jan 2019, 12:29 PM IST

अन्ता. यहां स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में एक करोड़ से अधिक की लागत से बने इंडौर खेल हॉल का कार्यलगभग पूर्ण हो चुका है। ऐसे में इंडोर खेलों में रूचि रखने वाले कस्बे के खिलाड़ी युवकों को अब इसके उद्घाटन का बेसब्री से इंतजार है।

नव निर्मित इंडोर हॉल में बेडमिन्टन, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग एरिया, जिमनास्टिक, कुश्ती आदि प्रतियोगिताएं की जा सकेंगी। वहीं कार्यालय भवन, स्टोर के अलावा खिलाडिय़ों के लिए ड्रेस चेन्ज रूम, शौचालय तथा जिम निर्माण सहित पानी की सुविधा के लिए विद्युत चालित नलकूप लगाया गया है। हॉल की छत चद्दर से बनी है। इस छत के आगे एवं पीछे के भाग पर तीन फिट की जगह खुली छोडकर रोशनी एवं हवा की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। ६०४ वर्गमीटर क्षेत्र में बने भूतल इन्डोर हॉल के बाहर अब मुख्य द्वार का निर्माण, वाहन पार्किग के लिए हॉल के बाहर इंटरलॉकिंग टायल्स एवं दूब लगाने का काम बाकी है।
जिला खेल अधिकारी विशाल सिंह के अनुसार इन्डोर हॉल में बेडमिन्टन, जिमनास्ट जैसे खेलों के लिए पोर्टेबल पोल लगे हैं। ऐसे में बॉक्सिंग, कुश्ती प्रतियोगिता सहित मीटिंग के दौरान इन पोलों को हटाया जा सकेगा। वहीं विद्युत कनेक्शन मिलते ही इसका शुभारम्भ कर दिया जाएगा।
द्वितीय चरण अब खटाई में
उल्लेखनीय है कि सरदार बल्लभ भाई पटेल स्टेडियम अन्ता में हुए भूतल इन्डोर हॉल निर्माण के बाद द्वितीय चरण में वॉलीबाल के दो मैदान, फुटबाल मैदान, एक लाख लीटर पानी एकत्र करने की क्षमता का अंडरग्राउंड वॉटर टैंक एवं सम्पूर्ण खेल मैदान के सौंदर्र्यीकरण का काम प्रस्तावित था। जिसके लिए निवर्तमान विधायक कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने शीघ्र ही वित्तीय स्वीकृति जारी करने की बात कही थी। किन्तु सरकार बदलने के साथ ही अब द्वितीय चरण के काम पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है। यहां के फुटबाल खिलाड़ी दानिश नूरी, अब्दुल सलाम, डॉ. पप्पू पठान, अब्दुल चिमन पठान आदि ने द्वितीय चरण की स्वीकृति देने की मांग वर्तमान विधायक एवं केबिनेट मंंत्री प्रमोद जैन भाया से की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned